केजरी-जंग में फिर ठनी, आदेशों के पालन पर कार्रवाई की चेतावनी

नई दिल्ली : दिल्ली की राज्य सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच एक बार फिर निर्णयों को लेकर टकराव की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान उपराज्यपाल नजीब जंग के कार्यालय ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि यदि वह असंवैधानिक आदेशों का पालन करते हैं तो उन पर कार्रवाई की जा सकती है। मिली जानकारी के अनुसार उपराज्यपाल के कार्यालय से इस ओर संकेत दिया गया।

इस दौरान कहा गया कि अधिकारी असंवैधानिक आदेश का पालन करते हैं तो इसके लिए वे स्वयं जवाबदार हो सकते हैं। मामले में यह बात सामने आई है कि अवैध आदेश के पालन के चलते यदि किसी तरह का वित्तीय नुकसान होता है तो इसकी भरपाई को लेकर अधिकारियों को जानकारी दी जा सकती है। यह साफतौर पर कहा गया है कि अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

यही नहीं इस मामले में कहा गया कि किसी भी असंवैधानिक आदेश को चलने नहीं दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच टकराहट काफी पहले से ही होती रही है। सबसे पहले केंद्र सरकार द्वारा शकुंतला गेमलिन को राज्य का प्रमुख सचिव बनाए जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया इसके बाद एसीबी चीफ मुकेश माणा और राज्य सरकार के बीच अनबन से टकराव की स्थिति पैदा हो गई। जिसके बाद राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच विवाद बढ़ता चला गया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -