थम नहीं रही CM केजरीवाल और एलजी नजीब की 'जंग'
थम नहीं रही CM केजरीवाल और एलजी नजीब की 'जंग'
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और और दिल्ली के उप राज्यपाल (एलजी ) नजीब जंग के बीच जारी विवाद की जंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है. जब से दिल्ली हाई कोर्ट ने एलजी को दिल्ली का मुख्य प्रशासक माना है तबसे रोज कुछ न कुछ विवाद सामने आ रहे हैं. ताजा विवाद शुक्रवार को सामने आया जब एलजी ने दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने की फाइल वापस लौटा दी.

उपराज्यपाल द्वारा यह फ़ाइल लौटाने के बाद मंत्री गोपाल राय ने 2 बजे श्रम विभाग के अधिकारियों के साथ सचिवालय में आपातकालीन बैठक बुलाई है. न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने वाली फाइल लौटते ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर अपने निशाने पर लिया. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज के दिन जब 18 करोड़ कर्मचारी हड़ताल पर हैं, प्रधानमंत्री मोदी के उपराज्यपाल ने मिनिमम वेज की फाइल लौटा दी.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त को इस योजना के बारे में घोषणा करते हुए कहा था कि अगर सरकार ज्यादा पैसे गरीबों और मध्यम श्रेणी के लोगों की जेबों में डालेगी, तो अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा. केजरीवाल सरकार के इस प्रयास से दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी बढ़ने के बाद अकुशल मजदूरों (अनस्किल्ड लेबर) की आय 9,500 रुपये की जगह लगभग 14000, अर्द्ध कुशल मजदूरों (सेमी स्किल्ड लेबर) की आय 10600 के स्थान पर 15000 रुपये और कुशल मजदूरों (स्किल्ड लेबर) की आय 11600 से बढ़कर 17000 हो जाएगी.

दिल्ली में अब एलजी और विधानसभा अध्यक्ष के बीच जंग

सुब्रह्मण्यण स्वामी ने दिल्ली के LG नजीब जंग को बताया 420

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -