तिरूपति मंदिर में पुजारी और प्रबंधन के बीच उपजा विवाद
तिरूपति मंदिर में पुजारी और प्रबंधन के बीच उपजा विवाद
Share:

तिरुमाला। विश्व प्रसिद्ध श्री तिरूपति वेंकटेश्वर मंदिर में पुजारी और आईएएस प्रबंधन के बीच विवाद हो गया है। यह विवाद धार्मिक रीति - रीवाजों को अपनाए जाने को लेकर गहरा गया है। जानकारी सामने आई है कि तिरूपति मंदिर के मुख्य पुजारी डाॅ. एवी रमन दिक्षितुलू और तिरूमाला तिरूपति देवस्थानम के करीब 4 सलाहकारों द्वारा स्थानीय प्रशासन के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया गया है।

इन लोगों ने मंदिर में प्रवेश को लेकर विरोध किया है। प्रबंधन का कहना है कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को गर्भगृह में जाने की अनुमति नहीं है लेकिन, इसके बाद भी मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश हो रहा है। प्रबंधन ने मुख्य पुजारी दिक्षितुलू पर आरोप लगाया गया कि वे मंदिर के गर्भगृह में अपने पोते को लेकर गए थे। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया हैं मुख्यपुजारी का कहना है कि टीटीडी के अधिकारी मंदिर में कहीं भी जा सकते हैं लेकिन यदि पुजारी परिवार का कोई सदस्य या बच्चा मंदिर में जाता है तो फिर प्रबंधन को आपत्ती होने लगती है।

उन्होंने कहा कि मंदिर में वीआईपी दर्शन तो करवा दिया जाता है फिर पुजारी के परिवार को क्यों रोका जाता है। हालांकि अब इस विवाद के बाद दोनों पक्षों में बहस चल रही है। पुजारी के समर्थक और प्रबंधन दोनों आमने - सामने हैं।

फिल्म की मंगलकामना के लिए दीपिका ने किए तिरुपति के दर्शन

दुनिया के धनी मंदिरों में से एक है ये मंदिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -