Disney Plus : जल्द होगी लॉन्च,Amazon Prime को मिलेंगी चुनौती

Disney Plus : जल्द होगी लॉन्च,Amazon Prime को मिलेंगी चुनौती

Disney अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस पेश करने की पिछले काफी समय से प्लानिंग कर रहा है. ताकि वो Amazon Prime और Netflix को कड़ी टक्कर दे पाए. कंपनी ने अब इतने महीनों बाद आखिराकर अपनी अपमिंग वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Disney Plus की जानकारी दे दी है, कंपनी द्वारा दी गई डिटेल्स के मुताबिक, अमेरिका समेत कुछ मुख्य ग्लोबल मार्केट्स में Disney Plus को  12 नवंबर से उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी के अपने कलेक्शन की इस सर्विस में टीवी शोज, मूवीज और मूवीज शामिल होंगी. लॉन्च होने के बाद वर्तमान मे मौजुद सभी कंपनीयों को Disney से चुनौती मिलेगी.

लोकप्रिय स्टोरेज के कैरेक्टर की यूजर को डीप जानकारी लेने की भी अनुमति देगी, कंपनी अपनी इस सर्विस मे  Loki, The Falcon starring Anthony Mackie, The Winter Soldier starring Sebastian Stan और WandaVision जैसी सीरीज शामिल करेंगी. इस लिस्ट में एनिमेशन क्लासिक Frozen 2 और The Toy Story जैसी स्टोरीज भी शामिल होंगी, कंपनी ने यह घोषणा Apple द्वारा अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस Apple TV Plus को पेश करने के कुछ ही दिनों बाद कर दी है. फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत की घोषणा नहीं की गई है.

आप की जानकारी के लिए बता दे कि बीते दिनो एक सर्वे सामने आया था जिसमे यह जानकारी प्राप्त हुई थी कि वर्तमान मे वेब सीरीज लॉन्च करने वाले प्लेटफार्म लगातार ग्रोथ कर रहे है.कंपनी की अपनी Originals सीरीज के अलावा HBO और ShowTime जैसे चैनल्स भी मौजूद होंगी. कंपनी अपने सर्विस मे सभी वास्तविक और प्रसिध्द चैनल को शामिल करने की योजना पर काम कर रही है.Disney ने भी इस ओर अपने कदम बढ़ाने के लिए नए प्लान बनाए है.

Realme 3 Pro की लॉन्च डेट आई सामने, यह होगें खास फीचर

Oneplus Pro 5G में हो सकते हैं यह फीचर, पढ़ें पूरी जानकारी

Jio के 299 रु के रिचार्ज पर मिलेगा 10,000 रु तक का फायदा, जानिए क्या है प्लान