बच्चों के साथ पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा जारी, एग्जाम हॉल में जाने के लिए प्रधानमंत्री ने कही ये बात
बच्चों के साथ पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा जारी, एग्जाम हॉल में जाने के लिए प्रधानमंत्री ने कही ये बात
Share:

आज परीक्षा में सबसे बड़ा चैलेंज होता है लिखना, इसलिए अपना ध्यान प्रैक्टिस में रखें. परीक्षा से पहले विषय के बारे में या जो पढ़ा है वह लिखें फिर खुद ही उसे ठीक करने का प्रयास करें. क्योंकि यदि आपको तैरना आता है तो पानी में जाने से डर नहीं लगेगा. जो प्रैक्टिस करता है उसे विश्वास होता कि मैं पार कर जाऊंगा. जितना अधिक आप लिखेंगे उतनी ज्यादा शार्पनेस आ जाएगी. परीक्षा कक्ष में कोई अन्य छात्र कितनी स्पीड से लिख रहे है, अगल-बगल में कौन क्या कर रहा है वो सब छोड़कर खुद पर विश्वास रखें.

परीक्षा से पहले 10 मिनट हंसी-मजाक कर लें: पीएम मोदी: प्रधानमंत्री मोदी ने इस बारें बोला है कि परीक्षा से पहले आराम से बैठें, हंजी-मजाक में 5-10 मिनट बिता दें. खुद में खो जाइए, एग्जाम से बाहर निकल आएंगे, फिर जब आपके हाथ में प्रश्न पत्र आ जाएगा तो आप आराम से कर सकेंगे. हम बाकी चीजों में लटके रहते हैं, वो बिना कारण हमारी शक्ति बर्बाद करता है.

 

हमें खुद में ही खोए रहना जरुरी है. बचपन से अर्जुन और पंक्षी की आंख वाली कथा सुनते हैं, इन्हें अपने जीवन में भी लागू भी करें. घबराहट की वजह है कि परीक्षा के समय सोचना कि कहीं समय कम ना पड़े, अच्छा होता मैं पहले वे प्रश्न कर लेता, ऐसे में पहले पूरा पेपर पढ़ लीजिए फिर देखिए कि आपको किस तरह करना है. 

परीक्षा हॉल में तनाव से कैसे बचें, पीएम मोदी ने दी ये सलाह: खबरों का कहना है कि कुछ माता पिता को लगता है कि आज एग्जाम है कि बच्चे को नई पेन लाकर दे दें, लेकिन मेरा आग्रह है कि जो पेन रोज यूज करता है, वही ले जाने दीजिए. न उसे कपड़ों पर टोकिए, जो पहन रहा है उसे पहनने दीजिए. एग्जाम पर उसे कंफर्ट फील करवाई.

जानिए हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की डिलीवरी के लिए आपको कितना करना होगा इंतजार, इतना लंबा है वेटिंग पीरियड

टेस्टिंग के दौरान बड़ी टचस्क्रीन के साथ दिखी टाटा अल्ट्रोज रेसर, मिलेगा नया इंजन

बाइक को टक्कर मारकर ऑटो में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -