एसजीएम में निकलेगा एफटीपी और नाडा पर नतीजा

By Umesh Prajapat
Nov 29 2017 01:40 PM
एसजीएम में निकलेगा एफटीपी और नाडा पर नतीजा

राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) और बीसीसीआई के बीच भारतीय क्रिकेटरों के डोप परीक्षण को लेकर चल रहे विवाद पर विशेष आम सभा (एसजीएम) में चर्चा की जाएगी. यह आम सभा 11 दिसंबर को होगी, जिसमे आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स केरल के मुआवजे का दावा और राजस्थान क्रिकेट संघ का निलंबन समाप्त करना आदि मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने इसी महीने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) को एक जवाब में कहा था कि, नाडा के पास भारतीय क्रिकेटरों के डोप परीक्षण का अधिकार नहीं है. बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने आधिकारिक अधिसूचना भेजी है, इस आम सभा में क्रिकेटरों के डोप परीक्षण पर चर्चा की जाएगी. उच्चतम न्यायालय से नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के फैसले के अनुसार नाडा डोपिंग रोधी प्रणाली पर संतोषजनक काम कर रही है, इसलिए बीसीसीआई को नाडा के तहत आने की आवश्यकता नहीं है.

बता दे कि मई 2014 में बीसीसीआई ने पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के दोबारा अध्यक्ष चुने जाने पर आरसीए को निलंबित कर दिया था. हाई कोर्ट की निगरानी में इसी साल जून में दोबरा चुनाव होने पर सीपी जोशी को अध्यक्ष चुना गया है.

कोहली के समर्थन में आये सुनील गावस्कर

17 ओवर 2 रन और पूरी टीम ऑल आउट...

BCCI कार्यवाहक अध्यक्ष ने किया विराट का समर्थन