पीएमओ के दखल के बाद, दिल्ली गोल्फ क्लब को दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा
पीएमओ के दखल के बाद, दिल्ली गोल्फ क्लब को दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली गोल्फ क्लब में मेघालय की महिला तेलिन लिंगदोह के साथ हुए भेदभाव के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय के दखल के बाद शहरी विकास मंत्रालय द्वारा गोल्फ क्लब से स्पष्टीकरण मांगे जाने का मामला सामने आया है.

मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी को विदेश से लौटते ही इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने को कहा. पीएमओ ने शहरी विकास मंत्रालय से कहा कि ऐसी घटना दोबारा ना हो. इसके बाद शहरी विकास मंत्रालय ने कड़ा रुख अपनाते हुए क्लब मैनेजमेंट ने  लिंगदोह के माफीनामे को खारिज़ कर दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. स्मरण रहे कि मेघालय की महिला तेलिन लिंगदोह जब दिल्ली गोल्फ क्लब में डिनर करने गई थी तो उनकी पोशाख पर टिप्पणी करने के साथ उन्हें क्लब से चले जाने को भी कहा गया था.

बता दें कि केंद्र सरकार के निर्देश के बाद क्लब ने पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस मुकुल मुदगल की अगुआई में भेदभाव की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है. यह कमेटी इस घटना की जांच के साथ गाइडलाइन भी बनाएगी. इस बारे में अंतरिम रिपोर्ट पीएमओ को भेज दी गई. लेकिन पीएमओ द्वारा कार्रवाई प्रतिवेदन माँगा है.

यह भी देखें

मेघालय की महिला को दिल्ली गोल्फ क्लब से बाहर निकाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -