आखिर क्यों बच्चों के लिए जरुरी हुआ S*X एजुकेशन
आखिर क्यों बच्चों के लिए जरुरी हुआ S*X एजुकेशन
Share:

सेक्स एजुकेशन, लोकप्रिय कॉमेडी-ड्रामा श्रृंखला है, जिसने हास्य, नाटक और भरोसेमंद पात्रों के अपने अनूठे मिश्रण के साथ दुनिया भर के लाखों दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। अपनी सम्मोहक कहानी और असाधारण अभिनय से परे, एक पहलू जो श्रृंखला में सबसे अलग दिखता है, वह है इसके सुरम्य फिल्मांकन स्थान। इस लेख में, हम वास्तविक दुनिया के स्थानों की खोज करने के लिए एक यात्रा शुरू करते हैं जो इस प्यारे शो के लिए पृष्ठभूमि के रूप में काम करते हैं।

1. द चार्मिंग मूरडेल सेकेंडरी स्कूल

श्रृंखला के केंद्र में मूरडेल सेकेंडरी स्कूल है, जहां मुख्य पात्र सेक्स और रिश्तों से निपटने के दौरान किशोरावस्था की चुनौतियों को नेविगेट करते हैं। यह प्रतिष्ठित स्थान कथानक के लिए केंद्रीय है और पूरी श्रृंखला में मुख्य सेटिंग के रूप में कार्य करता है। लेकिन यह वास्तव में कहां फिल्माया गया है?

2. मूरडेल के पीछे की वास्तविकता: स्थान का पता चला

जबकि स्कूल का नाम अंग्रेजी ग्रामीण इलाकों में एक छोटे से शहर का सुझाव दे सकता है, वास्तविकता काफी अलग है। मूरडेल सेकेंडरी स्कूल को बकिंघमशायर के बॉर्न एंड में स्थित सुंदर वाई वैली स्कूल में फिल्माया गया है। इसका आश्चर्यजनक परिवेश और पारंपरिक वास्तुकला इसे शो की सेटिंग के लिए एकदम सही बनाती है।

3. ओटिस और जीन का आकर्षक घर

मुख्य चरित्र, ओटिस और उसकी मां, जीन का विचित्र और विचित्र घर, श्रृंखला में एक और प्रतिष्ठित स्थान है। अजीब लेकिन आरामदायक इंटीरियर कई दिल को छू लेने वाले और हास्य क्षणों के लिए टोन सेट करता है।

4. एक वास्तविक जीवन का घर 

यदि आपने कभी सोचा है कि यह आकर्षक घर कहां स्थित है, तो आश्चर्य नहीं है! यह घर वेल्स के एक सुरम्य समुद्र तटीय शहर पेनार्थ में स्थित है। आश्चर्यजनक तटीय दृश्य और पेनार्थ का जीवंत वातावरण इसे शो के सबसे अंतरंग पारिवारिक क्षणों के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

5. आइकॉनिक मूरडेल हाई डांस

पहले सीज़न में अविस्मरणीय नृत्य दृश्य याद है? जिसमें हर कोई बात कर रहा था और साथ में नाच रहा था? यह वास्तव में उल्लेखनीय स्थान पर फिल्माया गया था।

6. एक भव्य सेटिंग

मूरडेल हाई डांस दृश्य वेल्स के केरफिली में प्रसिद्ध केरफिली कैसल में फिल्माया गया था। अपने विशाल आंगन और भव्य वास्तुकला के साथ इस ऐतिहासिक महल ने नृत्य में भव्यता का स्पर्श जोड़ा और इसे श्रृंखला में एक अविस्मरणीय क्षण बना दिया।

7. गूढ़ एरिक का घर

एरिक, शो के सबसे प्रिय पात्रों में से एक, एक अद्वितीय और रंगीन घर में रहता है जो उसके जीवंत व्यक्तित्व को दर्शाता है।

8. चरित्र का एक घर

एरिक का घर लैंगलेबरी, हर्टफोर्डशायर में स्थित है। घर का जीवंत बाहरी और विचित्र इंटीरियर एरिक के व्यक्तित्व से मेल खाता है, जिससे यह उनके चरित्र का एक आदर्श प्रतिनिधित्व है।

9. प्रतिष्ठित स्कूल का खेल का मैदान

श्रृंखला में स्कूल का खेल का मैदान विभिन्न भावनात्मक और हार्दिक क्षणों के लिए एक केंद्रीय स्थान है।

10. एक परिचित खेल का मैदान

खेल के मैदान के दृश्य ों को एक अलग और आकर्षक अपील के साथ एक अन्य स्कूल में फिल्माया गया है। यह कोई और नहीं बल्कि हियरफोर्ड कैथेड्रल स्कूल है, जो इंग्लैंड के हियरफोर्डशायर में स्थित है।

11. यादगार पार्टी दृश्य

श्रृंखला में कई पार्टी दृश्य हैं जो रोमांचक और घटनापूर्ण दोनों हैं।

12. पार्टी ऑन! 

इन महाकाव्य पार्टी दृश्यों को इंग्लैंड के ग्लूस्टरशायर में सुंदर और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण क्लियरवेल कैसल में शूट किया गया है। महल के सुरुचिपूर्ण और भव्य इंटीरियर शो में पार्टियों के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं।

13. तेजस्वी ओटिस और मेव का क्लिनिक

क्लिनिक, जहां ओटिस और मेव अपनी अपरंपरागत सेक्स थेरेपी सेवाएं प्रदान करते हैं, श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

14. एक छिपा हुआ रत्न

इस अद्वितीय क्लिनिक को पज़लवुड नामक एक अलग स्थान पर फिल्माया गया है, जो डीन, ग्लूस्टरशायर के जंगल में एक जादुई वुडलैंड क्षेत्र है। करामाती परिवेश क्लिनिक के दृश्यों में रहस्य और आकर्षण का स्पर्श जोड़ता है।

15. समय के माध्यम से एक यात्रा

पूरी श्रृंखला के दौरान, हम मूरडेल की सड़कों पर फिल्माए गए विभिन्न दृश्यों को देखते हैं।

16. द रियल मूरडेल 

शहर की वास्तविक जीवन की सड़कों को हियरफोर्डशायर में साइमंड्स याट के सुरम्य गांव में फिल्माया गया है। इसकी प्राकृतिक सुंदरता और विचित्र आकर्षण पूरी तरह से शो की उदासीन वाइब का पूरक है।

सेक्स एजुकेशन न केवल अपने आकर्षक कथानक और अच्छी तरह से तैयार किए गए पात्रों के साथ बल्कि अपने आश्चर्यजनक और सावधानीपूर्वक चुने गए फिल्मांकन स्थानों के साथ भी दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब रहा है। आकर्षक मूरडेल सेकेंडरी स्कूल से लेकर भव्य केरफिली कैसल और करामाती पज़लवुड तक, प्रत्येक स्थान कहानी में गहराई और प्रामाणिकता जोड़ता है। वास्तविक दुनिया के स्थानों के भीतर एक काल्पनिक दुनिया का जुड़ाव दर्शकों के लिए एक अनूठा और इमर्सिव अनुभव बनाता है। इसलिए, अगली बार जब आप सेक्स एजुकेशन देखें, तो उन स्थानों की सुंदरता और महत्व की सराहना करने के लिए एक पल लें जो शो को वास्तव में विशेष बनाते हैं।

इन घरेलू उपायों को अपनाकर घर पर ही अपने बालों को करें स्ट्रेट

आप भी इस तरह बढ़ा सकते है अपनी प्रोडक्टिविटी

डिजिटल वर्ल्ड में मिलेंगे कई ऐसी चीजें से अनजान है आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -