बीजेपी ने हरीश रावत पर आपदा प्रबंधन राशि के दुरुपयोग का आरोप
बीजेपी ने हरीश रावत पर आपदा प्रबंधन राशि के दुरुपयोग का आरोप
Share:

देहरादून : भाजपा ने उत्तराखण्ड के सीएम हरीश रावत पर केदारनाथ आपदा प्रबन्धन निधि के करोड़ों रुपए का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम इस पैसे का इस्तेमाल खुद के प्रचार के लिए कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस निधि से एक सीरियल बनाने के लिए 12 करोड़ सूफी सिंगर कैलाश खेर को भी दिए हैं. बीजेपी ने रावत पर केस चलाने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ मंदिर पर एक सीरियल बनवाया है. यह सीरियल कैलाश खेर ने बनाया है. इस सीरियल की सीडी का शुभारम्भ पिछले रविवार को केदारनाथ में हुआ. इस सीडी में कैलाश खेर, सोनू निगम, शान और अनूप जलोटा के साथ अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने भी अपनी आवाज दी है.बीजेपी का आरोप है कि इस पैसे का भुगतान आपदा प्रबन्धन निधि से किया गया है.

इस बारे में भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सूचना के अधिकार से मिली जानकारी अनुसार 12 करोड़ रुपए में से अधिकाँश राशि कैलाश खेर को दी जा चुकी है. आपदा में अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई के लिए सूफी संगीत से कोई मदद नहीं मिलेगी और न ही इससे बर्बाद हो चुके इलाकों को ठीक किया जा सकेगा. 12 करोड़ रुपए का इस्तेमाल केदारपुरी में किया जाना चाहिए था, जो उस दिन आए तूफान में बर्बाद हो गया. यहां करीब 3 हजार लोग मारे गए.जबकि सीएम हरीश रावत ने सीरियल को केदारनाथ के प्रचार के लिए बनाया गया बताया था.मुन्ना सिंह का कहना है कि यह मंदिर सदियों पुराना है. इसे प्रचार की कोई जरूरत नहीं है. हमने राज्यपाल कृष्णकांत पाल को भी एक पत्र लिखकर आपदा प्रबन्धन निधि में हो रहे घपले की जांच कराने की मांग की है.

1 नवम्बर को केदारनाथ और 16 नवम्‍बर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -