Video : अगर आप भी सोते समय चलाते है स्मार्टफोन तो हो जाइये सावधान
Share:

हम आम तौर पर सोने से पहले अपने स्मार्टफोन यूज़ करते ही है. लाइट्स बंद करने के बाद भी काफी देर तक अपने स्मार्टफोन को चलते रहना हर किसी की आदत होती है. लेकिन आपको बता दे की इनका आपकी आँखों और ब्रेन पर काफी बुरा असर पड़ता है. इसे लेकर कई रिसर्च और स्टडीज भी हुई है. जिनमे ये प्रूव हुआ है कि अँधेरे में स्मार्टफोन की स्क्रीन पर काम करने कितने साइड इफ़ेक्ट होते है.

रिसर्च के मुताबिक अगर आप अँधेरे में 30 मिनट भी स्मार्ट फ़ोन चला रहे है तो ये आपकी आँखों को ड्राई करता है. आँखों के ड्राई होने से रेटिना पर बुरा असर पड़ता है. और इसी तरह धीरे धीरे आपकी आँखों की रोशनी कमजोर होने लगती है और ये तो सिर्फ आँखों की बात हुई. इससे आपके बॉडी के कई पार्ट्स पर बुरा असर पड़ता है.

रात को सोने से मोबाइल यूज़ करने से बॉडी में मेलाटोनिन हार्मोन का लेवल कम होने लगता है इसके वजह से आपको नींद देर से आने की प्रॉब्लम हो सकती है और स्ट्रेस लेवल भी बढ़ता है. ज्यादा देर तक मोबाइल यूज़ करने से ब्रेन ट्यूमर का खतरा बढ़ता है और मेमोरी भी कमजोर होती है.

ज़ाहिर सी बात है अगर आप देर रात तक फ़ोन चलते हो तो नींद पूरी नहीं हो पाती और फिर आपको पुरे दिन थकान फील होती है. रात को मोबाइल यूज़ करने से आँखों की फोकसिंग मसल्स कमज़ोर होती है जिससे चीज़ो को फोकस करने में काफी दिक्कत होती है. मोबाइल की रोशनी से आँखों में रेडनेस की प्रॉब्लम हो सकती है. रात को फ़ोन के यूज़ से आँखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते है.

यहाँ अधेड़ उम्र के पिता की करवाई जाती है खुद की ही बेटी से शादी

यहाँ सफ़ेद चादर पर सुलाकर करवाया जाता है दुल्हनों का वर्जिनिटी टेस्ट

तो क्या मौलवी ने बकरी से बलात्कार किया था?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -