दिनेश कार्तिक का शानदार कमबैक
दिनेश कार्तिक का शानदार कमबैक
Share:

भारत ने अपने होनहार खिलाडियों के दम पर बुधवार (25 अक्टूबर) को पुणे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 की बराबर पर आ गई है. दिनेश कार्तिक ने न्यूजीलैंड सीरीज में कमबैक किया और वह इसमें सफल भी रहे. दिनेश कार्तिक ने 19 साल की उम्र में भारत के लिए विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर खेलना शुरू किया. 13 साल बाद भी टीम में उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में जगह बनाकर अब वह खुद को साबित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. 

2015 वर्ल्डकप के बाद से अब तक भारत 4 नंबर की पोजिशन के लिए तकरीबन 11 लोगों की परीक्षा ले चुका है. ऑस्ट्रेलिया- श्रीलंका ने 9-9 बल्लेबाजों को आजमाया है. इससे पता चलता है कि भारत के बल्लेबाजी ऑर्डर में नंबर की पोजिशन अब भी एक समस्या बनी हुई है. इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 नंबर के लिए दिनेश कार्तिक को उतारा गया जिसे उन्होंने सही साबित करके दिखाया. रोहित शर्मा और कप्तान कोहली के आउट होने के बाद मैदान पर आए दिनेश कार्तिक ने मैच में 64 रनों की शानदार पारी खेली, जिसने भारत को 231 रनों के लक्ष्य को पाने में काफी मदद की. मैच के बाद कप्तान कोहली ने भी दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की.

दिनेश कार्तिक ने इसका श्रेय टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को दिया है. कार्तिक ने मैच के बाद कहा कि, ''कमबैक का सफर अब तक तो काफी अच्छा जा रहा है और मैं और अच्छा करने की कोशिश करुंगा. शायद मुझे थोड़ा वक्त लग जाए, लेकिन मुझे यकीन है कि मैं रन बनाऊंगा. मुझे कमबैक के लिए कई चीजों से लड़ना पड़ा और ये सब आपके अंदर ही होती हैं. आखिर में इसका काफी श्रेय रवि शास्त्री और विराट कोहली को जाता है.” बता दें कि पुणे वनडे में 64 रनों की पारी खेल कार्तिक ने ना केवल जबरदस्त वापसी की है बल्कि कार्तिक को इस पारी से काफी आत्मविश्वास मिला है.

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

विराट को चाहिए शादी के लिए छुट्टी

ODI के अभी तक के रिकार्ड्स

29 रन बनाकर विराट हुए आउट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -