श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल भी बाल टैम्परिंग में लिप्त

Jun 20 2018 12:22 PM
श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल भी बाल टैम्परिंग में लिप्त

कोलंबो: श्रीलंका वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बार फिर बाल टैम्परिंग का मामला सामने आया है. श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाया गया है. मैच के दौरान अम्पायर द्वारा उन्हें इस बात के लिए कहे जाने पर पूरी टीम ने मैदान में उतरने से मना कर दिया था. जिसके कारण खेल लगभग दो घंटे तक रुका रहा था. बाद में श्रीलंकन टीम मैदान में आई. ICC के द्वारा लगे गेंद के साथ छेड़छाड़ के आरोप का चंडीमल ने खंडन किया था. मगर मामले की जांच में आईसीसी ने उन्हें दोषी पाया है और उन पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना बतौर सजा लगाया गया है.

श्री लंकाई कप्तान को वेस्ट इंडीज के खिलाफ बारबाडोस में होने वाले तीसरे टेस्ट में प्रतिबंधित भी किया गया है. मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने इस पर कहा, 'फुटेज को देखने के बाद साफ पता चलता है कि चंडीमल ने मुंह में सलाइवा नाम का कृत्रिम पदार्थ डाला और उसे गेंद पर लगाया. यह आईसीसी की आचार संहिता 2.2.9 का उल्लंघन है.' आईसीसी ने अपने टि्वटर पर अकाउंट पर जानकारी देते हुए कहा वेस्टइंडीज के सेंट लूसिया में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंका के दिनेश चंडीमल को गेंद पर एक पदार्थ लगाते देखा गया. मैच अधिकारियों ने फुटेज रीप्ले देखने के बाद चंडीमल पर आरोप तय किया. रीप्ले में दिखाया गया कि चंडीमल ने अपनी जेब से मिठाई निकाली और मुंह में डाली और एक कृत्रिम पदार्थ भी गेंद पर लगाया.

इसके बाद दोनों अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड ने श्री लंकाई टीम से गेंद चेंज करने के लिए कहा जिस पर श्री लंका ने कप्तान दिनेश चंडीमल ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया था, पुरे नौटकीं में खेल दो घंटे बाद खेल श्री लंका पर 5 रन के जुर्माने के साथ शुरू हुआ. 

अंपायर से नाराज लंका क्रिकेट टीम मैदान में नहीं उतरी

गेंद से छेड़खानी करने के बाद अब गेंद के साथ ये क्या कर दिया वॉर्नर...