परेरा की बदौलत श्रीलंका ने जीती सीरीज
परेरा की बदौलत श्रीलंका ने जीती सीरीज
Share:

गाले - कोई एक खिलाड़ी टीम को कैसे जीत दिला सकता है इसका ताजा सबूत श्रीलंका के ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा है जिन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी (6 विकेट )से दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 229 रन से हराकर श्रीलंका को सीरीज पर कब्जा दिला दिया.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 413 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन 183 पर ऑलआउट हो गई. इस मैच को जीतकर श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में परेरा ने 29 रन देकर 4 विकेट लिये थे जबकि दूसरी पारी में 70 रन देकर 6 विकेट झटके. उन्होंने अपने करियर में चौथी बार पारी में पांच या अधिक विकेट लिये.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह तीन विकेट पर 25 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई लेकिन नियमित अंतराल में उसके विकेट गिरते रहे. जब उसका स्कोर 61 रन था तब सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (42) पवेलियन लौट गये. दिलरूवान परेरा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया.

कप्तान स्टीव स्मिथ (30) से संकट की स्थिति में जुझारू पारी की उम्मीद थी लेकिन परेरा की गेंद पर कुसाल मेंडिस ने उनका कैच लेकर ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया. स्पिनर लक्षण संदाकन ने मिशेल मार्श (18) को पगबाधा आउट किया जबकि एडम वोग्स (28) का संघर्ष परेरा ने खत्म किया. वह परेरा की गेंद पर स्वीप करने से चूक गये और बोल्ड होकर पवेलियन लौटे.

लंच के बाद पीटर नेविल 24 रन बनाकर रनआउट हुए तो मिशेल स्टार्क (26) को हेराथ ने बोल्ड कर दिया. तब वे चार रन पर खेल रहे थे. आखिरी विकेट जोश हेजलवुड का गिरा. हेजलवुड 7 रन बनाकर परेरा की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड हुए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -