दिग्विजय ने खत्म किया धरना, BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत
दिग्विजय ने खत्म किया धरना, BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत
Share:

छतरपुर: 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव के चलते हुई एक पार्टी कार्यकर्ता की मौत के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में खजुराहो पुलिस स्टेशन के बाहर अपना धरना रविवार को ख़त्म कर दिया। इस बीच, राज्य बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने निर्वाचन आयोग को एक शिकायत में दावा किया कि पुलिस ने पक्षपातपूर्ण तरीके से काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा ने ही सलमान खान का क़त्ल किया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते शुक्रवार को छतरपुर जिले के राजनगर निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के चलते सलमान खान नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस घटना के पश्चात् पुलिस ने शुक्रवार को देर रात राजनगर सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। इस घटना के पश्चात् दिग्विजय सिंह ने शनिवार को पार्टी विधायकों आलोक चतुर्वेदी और विक्रम सिंह के साथ अपना विरोध प्रदर्शन आरम्भ किया था। दिग्विजय सिंह ने छतरपुर में खजुराहो पुलिस स्टेशन के बाहर एक टेंट में रात भर रुक कर धरना दिया था। 

रविवार प्रातः मीडिया से चर्चा करते हुए, दिग्विजय सिंह ने कहा कि मामले में 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, मगर अब तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और ना ही वह वाहन बरामद किया गया है जिसके नीचे कुचलकर सलमान खान की मौत हुई थी। खान के परिवार का मानना है कि प्रदेश की बीजेपी सरकार के तहत मामले में न्याय नहीं प्राप्त होगा। उन्होंने कहा- अब तक, कम से कम एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाना चाहिए था। इस मामले में एक या दो वाहन बरामद किए जाने चाहिए थे। यदि कोई और होता, तो अब तक (आरोपी की संपत्ति को ध्वस्त करने के लिए) बुलडोजर चला दिया गया होता। सिंह ने कहा कि बीजेपी नेता और सरकार चाहते हैं कि पटेरिया के खिलाफ मामला वापस लिया जाए, मगर ऐसा नहीं होने दिया जाएगा क्योंकि यह कोई दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या है। सिंह ने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन राज्य के अन्य हिस्सों में फैल जाएगा। 

World Cup ट्रॉफी की दो तस्वीरें ! भारत और पश्चिम की संस्कृति का अंतर दिखा आपको ?

'पहले जूते में भर के पी शराब, अब वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर रखी लात', ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के जश्न की तस्वीरें देख भड़के फैंस

'आप 2020 से क्या कर रहे हैं..'? बिल रोकने को लेकर तमिलनाडु के गवर्नर पर भड़का सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -