यदि आपको भी है पेट की समस्या तो इन चीजों से बनाये दुरी

आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि बहुत से ऐसे फूड्स होते हैं जिनका सेवन यदि आप पेट की समस्या के दौरान करते हैं तो आपको और अधिक असजहता महसूस होने लगती है। पेट की समस्या जैसे- कब्ज, दस्त, ब्लोटिंग, एसिडिटी इत्यादि। इन समस्याओं के दौरान कुछ फूड्स का सेवन बंद करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है।

गर्म पानी के साथ इस तरह करें काली मिर्च का सेवन, स्वास्थ्य को मिलेंगे फायदे

इन चीजों से बनाये दूर 

जानकारी के लिए आपको बता दें चॉकलेट में चीनी की मात्रा बहुत अधिक होती है जिनका सेवन यदि कब्ज या गैस की समस्या के दौरान किया जाए तो वह इस समस्या को बढ़ा सकता है। इसके अलावा चॉकलेट में कैफीन भी होता है जो आपकी पेट की समस्या को बढ़ावा देता है और आपकी असहजता को भी बढ़ाता है। प्रोसेस्ड फूस्ट में एडिटिव्स और प्रीसर्वेटिव मौजूद होते हैं जो पेट की समस्या को बढ़ाता है। बहुत से ऐसे प्रोसेस्ड फूड्स होते हैं जिनमें फैट उच्च मात्रा में होते हैं जिनकी वजह से गैस की समस्या हो जाती है.

क्या आपको भी आती है सोते समय मुंह से लार, हो सकती है यह समस्या

और भी कई चीजें है घातक 

इसी के साथ कैफिनेटेड ड्रिंक्स जैसे- कॉफी आपकी डायरिया की समस्या को बढ़ावा देते हैं। इसके अलावा कॉफी, सोडा और एनर्जी ड्रिंक्स में कैफीन होता है जो आपकी पेट की समस्या को बढ़ाता है और पेट में अधिक गैस का उत्पादन करता है। तले हुए खाद्य पदार्थो में फैट अधिक मात्रा में होता है जो आपकी पेट की समस्या को बढ़ावा देता है और साथ ही इन्हें पचाना भी थोड़ा मुश्किल होता है। डेयरी प्रोडक्ट भी इस समस्या को बढ़ा सकता है। 

हल्दी वाले दूध की तरह पानी भी है फायदेमंद

कैंसर के कारण इतनी ख़राब हो गई थी सोनाली की हालत, बचने के थे 30% चांस

सोशल वर्कर यहां करें अप्लाई, 32 हजार रु सैलरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -