साडी पहनने के अलग अलग स्टाइल्स
साडी पहनने के अलग अलग स्टाइल्स
Share:

साड़ी का नाम सुनते ही दिमाग में छह गज साड़ी में नजाकत से लिपटी एक भारतीय नारी की छवि दिमाग में आ जाती है. साड़ी जो भारत में महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला पारंपरिक परिधान तो है ही, पूरे विश्व में पहने जाने वाले परिधानों में सबसे लोकप्रिय भी है. यह चाहे किसी भी अवसर जैसे बिजनैस पार्टी, शादी-ब्याह या फिर कोई सामाजिक समारोह पर ही क्यों न पहनी जाए, यह नारी की खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है. चाहे कोई आम भारतीय महिला हो या कोई सैलीब्रिटी, महिलाओं की पहली पसंद साड़ी ही होती है. समय के साथ साड़ी पहनने के अंदाज में काफी बदलाव आने लगा है. अब महिलाएं अलग-अलग स्टाइल में साड़ी पहन रही हैं.

टू-पीस अटैच साड़ी:

यह टू पीस साड़ी होती है, परंतु इसका दुपट्टा नीचे की स्कर्ट के साथ जुड़ा हुआ होता है. इसके साथ दी गई सैक्सी चोली साड़ी में चार चांद लगा देती है. ऐसी साड़ी की स्कर्ट पर काफी हैवी वर्क होता है, साथ ही नैट का दुपट्टा होता है जो पारंपरिक होने के साथ आधुनिकता का अंदाज लिए होता है.

उल्टे पल्ले की पिनअप साड़ी:

यह साड़ी पहनने का पारंपरिक सदाबहार अंदाज है जो कभी भी फैशन से बाहर नहीं होता. इस स्टाइल में प्लीट्स बनाने के बाद आप पल्लू को कंधे पर लाकर उसकी प्लीट्स बना कर वहीं पिनअप कर देते हैं. इस स्टाइल से साड़ी पहनने पर महिला का लुक काफी सधा और सहेजा हुआ लगता है.

खुले पल्ले की साड़ी:

यदि आपको शाम को किसी बर्थ-डे पार्टी या किटी पार्टी में जाना हो तो सादे तरीके से साड़ी पहन कर उलटा पल्ला लेकर उसकी प्लीट्स बनाने की बजाय उसे खुला छोड़ दें. आपकी साड़ी चाहे भारी हो या हल्की खुले पल्ले की, साड़ी बांधने पर सम्पूर्ण नारीत्व का एहसास देती है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -