बीयर पीकर हो गए बोर तो ट्राई करें नए 6 टेस्टी कॉकटेल

बीयर पीकर हो गए बोर तो ट्राई करें नए 6 टेस्टी कॉकटेल

कहीं भी पार्टी में अगर जाते हैं तो दोस्तों के साथ ड्रिंक होना आम बात है. बीयर को एल्कोहल के कैटेगरी में रखा जाता है और अक्सर इसका सेवन करना गलत माना जाता है. लेकिन साइंस के मुताबिक इसका अगर आप सही मात्रा में सेवन करेंगे, तो कई बीमारियों को दूर कर सकते हैं. लेकिन आज हम आपको इसका बदला हुआ तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपकी ड्रिंक करने की चाहत में थोड़ा बदलाव आएगा. 

शैंडी
इसे बनाने के लिए 300 मिली लीटर स्प्राइट में आधा नींबू का रस और 60 मिली लीटर बीयर मिलाएं. अब इसमें आईस क्यूब डालें और आपका कॉकटेल तैयार है.

कैफीन मेनिया
अगर आपको कॉफी बेहद पसंद है, तो ये कॉकटेल आपके लिए ही है. इसमें कुछ कॉफी पाउडर, 30 मिली लीटर व्हिस्की और रेड बूल ब्लेंडर में मिलाएं. इसे अच्छी तरह ब्लेंड करने के बाद सर्व करें.

बीयर बस्टर
ये कॉकटेल आप मिनटों में तैयार कर सकते हैं. इसके लिए एक ग्लास में 45 मिली लीटर वोदका लें और इसके टॉप पर ठंडी बीयर और संतरे का एक टुकड़ा डालें.

मैक्सिकन बॉम्ब
अगर आप टकिला और बीयर का मजा एक साथ लेना चाहते हैं, तो इस कॉकटेल को ट्राय करें. एक ग्लास को बर्फ से आधा भर दें और इसमें 45 मिली लीटर टकिला लें और इसमें डालें. इसे नींबू से गार्निश करें.

ब्लडलस्ट
ये काफी हेल्दी ड्रिंक होती है. एक ग्लास में थोड़ी बीयर लें. इसमें टमाटर का जूस मिलाएं. स्वाद के लिए इसमें चुटकी भर नमक मिलाएं.

बीयर पंच
एक कटोरी में 700 मिली लीटर अंगूर का जूस लें. इसमें एक चौथाई कप नींबू का रस, 2 कप चीनी और 6 कप संतरे का जूस अच्छी तरह मिलाएं. आखिर में 360 मिली लीटर सोडा और 1 लीटर बीयर मिलाएं. आपकी फ्रूटी कॉकटेल तैयार है.

क्या आपको पता है Binge ड्रिंकिंग, जानें इसके नुकसान

सदा जवां रखेगा ये योगासन, जानें कैसे करें