ओमीक्रॉन से जल्द रिकवर होने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें यह 4 चीजें

कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन अब तक कई लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. यह बहुत तेजी के साथ फ़ैल रहा है और यदि आप भी इससे संक्रमित थे और हाल ही में इससे रिकवर हुए हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपनी डाइट में क्या शामिल करना चाहिए जिससे आप सेहतमंद महसूस करें. आइए जानते हैं स्पेशल डाइट के बारे में.

किशमिश- किशमिश का सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है. इसी के साथ इसका सेवन यदि आप भिगो कर करते हैं तो ये इम्युनिटी को मजबूत बना के रखने में बहुत ही ज्यादा मददगार होता है. हालाँकि किशमिश आपकी इम्युनिटी को मजबूत बनाकर रखने में बहुत ही ज्यादा सहायक होता है। आपको बता दें कि किशमिश के सेवन से इम्युनिटी दिन-प्रतिदिन मजबूत होती जाती है।

अनार- अनार को आप रोजाना कि डाइट में शामिल कर सकते हैं। जी हाँ क्योंकि इसके सेवन से आपको बहुत ही ज्यादा लाभ मिलता है वहीं ये खून को तेजी से बढ़ाने में भी सहायक होता है। इसी के साथ अगर आप अनार को शामिल कर रहे हैं तो इसके जूस को भी रोजाना कि डाइट में शामिल कर सकते हैं।

तुलसी- तुलसी की बात करें तो तुलसी कई प्रकार के पोषक तत्वों से भरपूर होता है वहीं ये तेजी से रिकवरी में भी आपकी मदद कर सकता है. इसी के साथ तुलसी का सेवन इम्युनिटी को भी मजबूत बना के रखने में भी बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है। आपको बता दें कि तुलसी का सेवन आपके इम्युनिटी को मजबूत बना के रखता है। ऐसे में आप तुलसी को चाय,पानी के साथ काढ़ा बना के कर सकते हैं।

केला- केला आमतौर पर वजन को बढ़ाने में सहायक होता है हालाँकि अगर आप इम्युनिटी को मजबूत रखना चाहते हैं तो आप केला का सेवन कर सकते है. जी दरअसल केला विटामिन, एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एंटी बैक्टीरियल के जैसे कई सारे गुणों से भरपूर होते हैं. ऐसे में आप दूध को केला के साथ मिक्स करके खा सकते हैं।

सर्दियों में जरूर खाने चाहिए ये सुपरफूड्स, नहीं होगा फ्लू और सर्दी-खांसी

हो चुके हैं कोरोना संक्रमण से ठीक तो भूल से भी ना खाएं यह चीजें

कोरोना काल में आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाएंगे ये फूड्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -