क्या स्थानांतरण होने के बाद टीआई ने उठाया बड़ा कदम ? समाप्त कर दी अपनी जीवन लीला !
क्या स्थानांतरण होने के बाद टीआई ने उठाया बड़ा कदम ? समाप्त कर दी अपनी जीवन लीला !
Share:

अनुपपुर। मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले में पदस्थ थाना प्रभारी संतोष कुमार उद्दे ने अपने आवास पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। थाना प्रभारी संतोष कुमार उद्दे का स्थानांतरण सोमवार को ही हुआ था जिसके बाद उन्होंने मौत को गले लगा लिया, हालांकि अभी मामला अज्ञात बताया जा रहा है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। संतोष कुमार का अनूपपुर जिले से सिवनी के लिए स्थानांतरण का आदेश सोमवार को जारी हुआ था।

आपको बता दे की इसके पहले संतोष कुमार उमरिया जिले के मानपुर थाना में थाना प्रभारी के रूप में पदस्थ रह चुके है। संतोष कुमार उमरिया जिले में लंबे समय तक पदस्थ रहे है। इसके साथ ही वे चंदिया और मानपुर के थाना प्रभारी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके है। ज्ञात हो की कुछ दिन पहले ही उनका स्थानांतरण अनूपपुर जिले में किया गया था और सोमवार 26 फरवरी 2024 को पुलिस विभाग के द्वारा जारी स्थानांतरण सूची में संतोष कुमार का स्थानांतरण सिवनी किया गया।

जानकरी अनुसार संतोष कुमार उद्दे बेहद सरल व्यक्ति थे। लेकिन आमद देने से पहले टीआई के इस कदम ने पुलिस महकमें को सोचने पर विवश कर दिया है। थाना प्रभारी ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसकी जानकारी तो सामने नहीं आ रही है, लेकिन माना जा रहा है की थाना प्रभारी संतोष कुमार उद्दे अपने बार-बार हो रहे स्थानांतरण से परेशान चल रहे थे जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है।

वहीं चुनाव आयोग के द्वारा जारी आदेश में कहा गया है की एक ही संसदीय निर्वाचन क्षेत्र या जिलों में पिछले 4 वर्षों के दौरान 3 वर्ष पूरा कर रहे व्यक्ति को बाहर तैनात किया जाएगा। आयोग द्वारा दिशा निर्देशों के अनुसार एक ही लोकसभा क्षेत्र में 3 साल पूर्ण होने पर स्थानांतरण किया जाना चाहिए, तथा यह नियम सर्किल ऑफिसर /SDOP/DSP स्तर तक के अधिकारियों पर लागू होगा। उसके बावजूद पुलिस विभाग द्वारा चुनाव आयोग के आदेश की अवहेलना की जा रही है और अल्प समय में ही पुलिस जवानों के तबादले किए जा रहे है। क्या पुलिस विभाग चुनाव आयोग के आदेश के सामने अपनी मनमर्जी कर रहा है ? जिससे ऐसे कई पुलिस जवान है जिनका बार-बार स्थानांतरण किया जा रहा है वह मानसिक चिंता से पीड़ित हो चुके है और आत्मघाती कदम भी उठा रहे है। सोचना यह है की क्या पुलिस विभाग इस ओर ध्यान देगा।

MP में 2 वर्षीय मासूम को कुत्ते ने दी दर्दनाक मौत, बचाने गई दादी पर भी कर दिया हमला

हरदा ब्लास्ट के आरोपी की संपत्ति हुई कुर्क, 30 दिनों बाद होगी नीलाम

MP के इन 6 शहरों में दौड़ेंगी 552 ई-बस, CM ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -