'हिंदुओं को अपमानित करने का नहीं था इरादा', जिस एक्टर को कंगना रनौत ने बताया ‘कॉकरोच’ अब उसने मांगी माफ़ी
'हिंदुओं को अपमानित करने का नहीं था इरादा', जिस एक्टर को कंगना रनौत ने बताया ‘कॉकरोच’ अब उसने मांगी माफ़ी
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता विक्रांत मैसी हाल ही में अपने भाई के मजहब का खुलासा करने की वजह से ख़बरों में आए थे, इस बीच उनका एक पुराना ट्वीट वायरल हो गया। इस ट्वीट में उन्होंने प्रभु श्रीराम एवं माता सीता के बीच संवाद को दिखाकर हिंदूवादी लोगों का, श्रीराम श्रद्धालुओं का, एवं राष्ट्रवादी लोगों का अपमान किया था। ट्वीट के वायरल होने के पश्चात् विक्रांत मैसी ने माफी माँगी है। विक्रांत मैसी का पुराना ट्वीट वर्ष 2018 के वक़्त का है। कठुआ कांड के पश्चात् उन्होंने इसे साझा किया था। वही इस पोस्ट में प्रभु श्रीराम से माता सीता का संवाद दिखाया गया है। इसमें माता सीता हाथ में अखबार लिए हुए हैं जिसकी हेडलाइन है- बच्ची का रेप मंदिर में हुआ, बीजेपी MLA ने बच्ची का बलात्कार किया, योगी ने रेप आरोपित को संरक्षण दिया। इसे पढ़कर माता सीता को बोलते दिखाया जाता है- “मैं बहुत खुश हूँ कि मेरा किडनैप रावण ने किया था। तुम्हारे भक्तों ने नहीं।” कठुआ कांड को लेकर बनाए गए इस कार्टून में प्रभु श्रीराम के श्रद्धालुओं को बलात्कारी दिखाने की कोशिश हुई थी। इसे साझा करते हुए विक्रांत ने लिखा था- अधपके आलू और अधपके राष्ट्रवादी आपके पेट में दर्द की वजह बन सकते हैं।

सोशल मीडिया पर विक्रांत के इसी ट्वीट को जमकर साझा किया गया, तत्पश्चात, विक्रांत ने लंबे नोट के साथ माफी माँगी। उन्होंने लिखा- “2018 के ट्वीट के सिलसिले में कुछ शब्द: मेरा इरादा कभी भी हिंदू समुदाय को चोट पहुँचाने, बदनाम करने या अपमान करने का नहीं था। वो बात अखबार का कार्टून शेयर किए बिना भी कही जा सकती थी। मैं अत्यंत विनम्रता से उन सभी लोगों से माफी माँगना चाहता हूँ जिन्हें इससे आहत हुआ। जैसा कि आप सभी अब तक जानते हैं, कि मैं सभी आस्थाओं, विश्वासों एवं धर्मों को यथासंभव सर्वोच्च सम्मान देता हूँ।” विक्रांत ने लिखा- “हम सभी वक़्त के साथ बड़े होते हैं तथा अपनी गलतियों पर विचार करते हैं। यह मेरी गलती थी।” उनके इस माफी वाले ट्वीट के नीचे लोग उन्हें बोल रहे हैं कि उन्हें शुक्र करना चाहिए कि उनका ये ट्वीट हिंदूविरोधी था इस्लाम विरोधी नहीं। हिंदू सहिष्णु होते हैं। उनके प्रशंसक बोल रहे हैं कि वो ऐसे ट्वीट देखकर बहुत निराश हैं। बता दें कि विक्रांत मैसी का ये अकेला ट्वीट वायरल नहीं है। एक बार उन्होंने एक्ट्रेस यामी गौतम को दुल्हन वाली लाल साड़ी में देखकर उनकी तुलना राधे माँ से की थी। इस पर कंगना ने उन्हें जवाब देते हुए बोला था- “ये कॉकरोच कहाँ से आया लाओ मेरी चप्पल।”

गौरतलब है इन ट्विटों से पहले विक्रांत मैसी के एक इंटरव्यू का वीडियो वायरल हुआ था-  “मेरे भाई का नाम मोइन है तथा मेरा नाम विक्रांत है। आपको आश्चर्य होगा कि मोइन नाम क्यों? उसने इस्लाम अपना लिया, मेरे परिवार ने उसे अपना धर्म बदलने दिया। उन्होंने कहा कि बेटा, यदि तुम्हें इसमें संतुष्टि मिलती है तो आगे बढ़ो। उसने 17 वर्ष की आयु में धर्म परिवर्तन किया, यह एक बड़ा कदम है। मेरी मां सिख हैं। मेरे पिता ईसाई हैं तथा चर्च जाते हैं। वह सप्ताह में 2 बार चर्च जाते हैं। मैंने छोटी आयु से ही धर्म और आध्यात्म को लेकर बहुत तर्क सुने और बहस देखी है।” विक्रांत ने कहा, “मेरे करीबी रिश्तेदारों ने मेरे पिता से सवाल किया कि तुम इसकी (भाई के धर्म परिवर्तन की) अनुमति कैसे दे सकते हो। इस पर पापा ने जवाब दिया कि यह सोचना उनका (रिश्तेदारों) का काम नहीं है। वो मेरा बेटा है। वो केवल मेरे प्रति जवाबदेह है तथा उसे यह चुनने का पूरा अधिकार है कि वह क्या चाहता है। यह देखने के पश्चात्, मैं अपनी खोज में लग गया एवं सोचने लगा कि आखिर धर्म क्या है? यह इंसान (Man-Made) की बनाई हुई चीज है।”

Ex बॉयफ्रेंड शाहिद को देख करीना कपूर ने कुछ यूँ किया रिएक्ट, वायरल हुआ VIDEO

सर्वाइकल कैंसर के बाद बिगड़ी इस अदाकारा की हालत, फैंस मांग रहे ठीक होने की दुआ

आवाज के जादूगर कहे जाने वाले दिग्गज रेडियो प्रेजेंटर अमीन सयानी का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -