तमिलनाडु में NDA उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी करने वाला ज्योतिषी गिरफ्तार, पुलिस बोली- तोते को पिंजरे में रखना अपराध
तमिलनाडु में NDA उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी करने वाला ज्योतिषी गिरफ्तार, पुलिस बोली- तोते को पिंजरे में रखना अपराध
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के एक स्वयंभू भविष्यवक्ता को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा, जब उसके तोते ने तमिलनाडु में सत्ताधारी DMK को छोड़कर दूसरी पार्टी के एक नेता की जीत की भविष्यवाणी कर दी। दरअसल, सेल्वराज और उनका तोता जिले में भाग्य बताने के लिए प्रसिद्ध हैं, और आगामी लोकसभा चुनावों में PMK उम्मीदवार थंकर बचन के जीतने की उनकी हालिया भविष्यवाणी के कारण मंगलवार को उनकी गिरफ्तारी हुई। तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि, सेल्वराज की गिरफ्तारी तोते को बंधक बनाकर रखने के आरोप में की गई थी। वन रेंजर जे रमेश के अनुसार, यह पक्षी वन्यजीव (संरक्षण अधिनियम), 1972 के तहत अनुसूची II प्रजाति है और इसे कैद में रखना एक अपराध है।

 

PMK उम्मीदवार, बचन ने DMK शासित राज्य की इस कार्रवाई को "फासीवाद की पराकाष्ठा" बताया। रिपोर्टों के अनुसार, बचन ने रविवार को कुड्डालोर लोकसभा सीट से आगामी चुनावों में अपने नतीजे की भविष्यवाणी करने के लिए सेल्वराज से संपर्क किया। तोते द्वारा चुने गए कार्ड के आधार पर भविष्यवक्ता ने बताया कि बचन की जीत निश्चित है। तोते ने एक कार्ड चुना जिस पर भगवान अज़हाग्मुथु अय्यनार की छवि थी। बाद में, बचन ने पास के मंदिर के प्रमुख देवता, भगवान अय्यनार का आशीर्वाद मांगा।

 

इस पूरे प्रकरण ने भविष्यवक्ता/ज्योतिषी की गिरफ्तारी पर एक राजनीतिक बहस शुरू कर दी, जिसमें DMK ने वर्तमान राज्य सत्तारूढ़ पार्टी, DMK को फासीवादी कहा। PMK अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अंबुमणि रामदास ने खराब भविष्यवक्ता के प्रति पक्षपात करने के लिए DMK सरकार की आलोचना की। अंबुमणि ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, "सरकार ने कहा है कि तोते को पिंजरे में रखना अपराध है और यही वजह है कि भविष्यवक्ता सेल्वराज को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे तमिलनाडु में, लाखों ज्योतिषी भाग्य बताने के लिए तोते को पिंजरे में रखते हैं। अब गिरफ्तार किया गया ज्योतिषी कई वर्षों से एक ही स्थान पर अपना काम कर रहा है। तब उसे गिरफ्तार नहीं किया गया था। क्या एम के स्टालिन मुख्यमंत्री बनेंगे?” 

वहीं, वन अधिकारियों ने कहा कि सेल्वराज को इस बार चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा और पक्षी को बंदी बनाकर रखने के लिए उसे 10,000 रुपये का जुर्माना भी देना होगा।

भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची से क्यों हटाया एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम ?

सिडनी मॉल में चाकूबाजी: 6 की मौत, कई घायल

इंदौर में सामने आया लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला, 'अमान' ने पहचान छिपाकर हिंदू लड़की के साथ जबरन बनाए संबंध और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -