सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा- "T20 World Cup में टीम इंडिया का मेंटॉर बनने के लिए धोनी...."

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को बोला है कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस माह UAE और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) के बीच इंडियन क्रिकेट टीम को मेंटॉर करने के लिए कोई फीस नहीं लेने वाले हैं. पूर्व कप्तान को बीते माह BCCI द्वारा मेंटर के रूप में लाया गया था. इतना ही नहीं 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन UAE में होने वाला है. भारत की टीम इस टूर्नामेंट में अपना प्रथम मैच 24 अक्टूबर को  पाक के विरुद्ध खेलने वाली है. धोनी को लेकर गांगुली ने बोला है कि 'माही भारतीय टीम के मेंटर के लिए कुछ भी चार्ज नहीं लेंगे". 40 वर्षीय धोनी ने बीते वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनका आखिरी मैच भारत के लिए 2019 विश्वकप सेमीफाइनल था, जिसमें टीम न्यूजीलैंड से टीम इंडिया को हार का समाना करना पड़ा था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी की रणनीति छोटे फॉर्मेट में बहुत कमाल की रहती है. यही कारण है कि BCCI ने धोनी को बतौर मेंटॉर इस टूर्नामेंट में टीम के साथ जोड़ा है.  इंडियन क्रिकेट की हिस्ट्री में सबसे सफल कप्तानों में से 1 धोनी ने भारत को 3 वर्ल्ड कप के खिताब जीता चुकें है, सबसे पहले वर्ष 2007 में भारत ने साउथ अफ्रीका में आयोजित पहले टी-20 विश्वकप को जीता था तो वही इंडिया में 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी धोनी की कप्तानी में जीता था. 

वर्ष 2020 में धोनी ने 15 अगस्त के दिन ही रिटायरमेंट की घोषणा की थी. झारखंड राज्य से आने वाले धोनी ने  90 टेस्ट, 350 वनडेऔर 98 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें सभी प्रारूपों में क्रमशः 4876, 10773 और 1617 रन बनाए. इस बार धोनी की कप्तानी में CSK IPL के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -