धौनी ने अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब
धौनी ने अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब
Share:

इंदौर : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को इंदौर में हुए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को जीत दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा कि लोग चाहते हैं कि आप गलतियां करें और वे आपका काम तमाम कर दें। होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को हुए दूसरे एकदिवसीय में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 22 रनों से हरा दिया। शीर्ष बल्लेबाजों की नाकामी के बीच धौनी ने नाबाद 92 रनों की पारी खेलते हुए भारत को 247 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, जिसका भारतीय गेंदबाजों ने सफलतापूर्वक बचाव किया। और जीत हासिल की।

अक्षर पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट चटकाते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को 43.4 ओवरों में 225 रनों पर ढेर कर दिया। मैच के बाद धौनी ने कहा, यह एक आसान मैच नहीं था। ढेर सारे लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि आप गलतियां करें और वे आपका काम तमाम कर दें। हमें कुछ और रन बनाने चाहिए थे और हम गेंदबाजी की भी शुरुआत अच्छी नहीं कर सके। लेकिन हमारे स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और तेज गेंदबाज भी बाद में लय हासिल करने में सफल हो गए। जिस वजह से हम मैच जीत पाये। अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपनी ले बरकरार रखते हुए दो अहम विकेट चटकाए और 22 रनों की तेज पारी खेलते हुए धौनी के साथ 56 रनों की साझेदारी भी निभाई।

धौनी ने कहा, अक्षर गेंद को ज्यादा स्पिन नहीं करा पाता, लेकिन उसने बिल्कुल सही दिशा में गेंदबाजी की। हरभजन अनुभवी हैं और उन्होंने ज्यादा प्रयोग किए बगैर गेंद को फ्लाइटेड और अंडर फ्लाइटेड रखा और जिसकी जरूरत थी वही किया। मैन ऑफ द मैच चुने गए धौनी ने आगे कहा, कुल मिलाकर यह एक बेहतरीन जीत नहीं है, लेकिन एक अच्छी जीत जरूर है। हम और बेहतर खेल सकते थे। हम अपनी पूरी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके, अपनी क्षमता का 80 फीसदी भी नहीं।

हम बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके, लेकिन हमने बाद में उसकी भरपाई जरूर कर ली। दूसरी पारी में जब ताहिर और रबाडा बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें पता था कि हमें सिर्फ दो अच्छी गेंदों की जरूरत है। अपनी बल्लेबाजी के बारे में धौनी ने कहा, सारी चीजें हमेशा आपके अनुसार नहीं होतीं। पिछले दो-ढाई वर्षो से हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बेहतरीन अंदाज में खेल रहे थे, जिससे निचले क्रम के बल्लेबाजों को ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं मिल रहा था। सुरेश रैना के अलावा ऐसा कोई नहीं है, जो मैदान में उतरते ही विकेट पर सेट हुए बिना बड़े-बड़े शॉट लगाना शुरू कर दे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -