धोनी और इंग्लैंड के लेन हटन का रिकार्ड तोड़ने से चूके विराट
धोनी और इंग्लैंड के लेन हटन का रिकार्ड तोड़ने से चूके विराट
Share:

भारतीय टीम से विराट कोहली विदेश में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय टेस्ट कप्तान बन गए हैं. यही नहीं, वह कैरिबियाई धरती पर भी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान बन गए. लेकिन वह बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे बड़ी पारी का महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके। बावजूद इसके कोहली कैरिबियाई धरती पर किसी कप्तान द्वारा खेली गई इंग्लैंड के लेन हटन (205) की पारी को भी पीछे छोड़ने से चूक गए।

हालांकि अपनी 200 रनों की पारी के दौरान कोहली ने कई अन्य कीर्तिमान अपने नाम किए. कोहली ने कैरिबियाई धरती पर सबसे बड़ी कप्तानी पारी संबंधी राहुल द्रविड़ का 10 साल पुराना रिकॉर्ड शुक्रवार को तोड़ा. इसके अलावा उन्होंने विदेश में बतौर कप्तान सबसे बड़ी 192 रनों की पारी का मोहम्मद अजहरूद्दीन का भी रिकॉर्ड ध्वस्त किया. अजहर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पारी खेली थी.

कोहली बतौर कप्तान दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय हैं. वह हालांकि बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड अपने नाम नहीं कर सके. यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है, जिन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 224 रन बनाए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -