'धीरज साहू बड़े खानदानी कारोबारी हैं, उन्होंने कोई ऐसा भ्रष्टाचार किया है', कांग्रेस सांसद के बचाव में उतरे तारिक अनवर
'धीरज साहू बड़े खानदानी कारोबारी हैं, उन्होंने कोई ऐसा भ्रष्टाचार किया है', कांग्रेस सांसद के बचाव में उतरे तारिक अनवर
Share:

पटना: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर एवं ठिकानों से अगणनीय दौलत का खजाना प्राप्त हुआ है। 5 दिन पहले झारखंड, ओडिशा तथा पश्चिम बंगाल में 9 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया था और तलाशी ली गई। छापेमारी में कुल 351 करोड़ रुपए मिले हैं। यह कार्रवाई एक रिकॉर्ड बन गई है। किसी भी एजेंसी द्वारा एक ही ऑपरेशन में अब तक की सबसे अधिक नकदी बरामद की गई है। वही इन सबके बीच कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने धीरज साहू का बचाव किया है।

तारिक अनवर ने कहा है कि धीरज साहू सांसद होने के साथ ही बड़े खानदानी कारोबारी हैं। ओडिशा, झारखंड तथा पश्चिम बंगाल में उनका कारोबार है। ऐसा नहीं है कि उन्होंने कोई ऐसा भ्रष्टाचार किया है। वो हिसाब देंगे कि पकड़ा गया रुपया कहां से और कैसे आया। पार्टी से निष्कासन के सवाल पर अनवर ने कहा कि इसका फैसला हाईकमान करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बात सही है जो चीजें सामने आई हैं, CBI ने तमाम चीजों को बरामद किया है। इस मामले में जो कानूनी कार्रवाई होनी होगी वो होगी। लेकिन, अभी किसी परिणाम पर पहुंचना गलत होगा।

बता दे कि साहू के ठिकानों से जब्त कैश किसी भी एजेंसी द्वारा एक ही ऑपरेशन में पकड़ा गया अब तक का सबसे ज्यादा है। इसके अतिरिक्त 3 सूटकेस ज्वेलरी मिली है। ओडिशा में सरकारी बैंक शाखाओं में निरंतर कैश जमा किया जा रहा है। ये नोट ज्यादातर 500 रुपये के हैं। आयकर विभाग की टीम इस बात का पता लगाने में जुटी है कि साहू ने और कितनी काली कमाई छिपा रखी है। इसी को लेकर आयकर की रेड जारी है। 

अब संसद में नहीं मिलेगी 'नमाज़' पढ़ने की छुट्टी ! उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ख़त्म किया 30 मिनट का ब्रेक

बंद होगा एशिया का सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट! जानिए क्यों व्यापारियों ने दी ये धमकी?

दलितों को वोटिंग-नौकरी का हक़ नहीं, कश्मीर का अलग संविधान ! क्या ऐसा 370 फिर लागू होना चाहिए ? आज 'सुप्रीम' फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -