Share:
बंद होगा एशिया का सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट! जानिए क्यों व्यापारियों ने दी ये धमकी?
बंद होगा एशिया का सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट! जानिए क्यों व्यापारियों ने दी ये धमकी?

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर में कारोबारियों ने रविवार को उग्र प्रदर्शन किया। उन्होंने तय मानदंडों के विपरीत कचरा उठाने के लिए MCD यूजर चार्ज वसूलने के खिलाफ कपड़ा बाजार बंद करने की धमकी भी दी। इस पर जब नागरिक निकाय से चर्चा करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इस प्रदर्शन में गांधी नगर वार्ड पार्षद प्रिया कंबोज के साथ सम्मिलित हुए तकरीबन 100-150 दुकानदारों ने बाजार में प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि MCD नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों से बेतरतीब ढंग से एक हजार रुपये का उपयोगकर्ता शुल्क वसूल रही है।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि MCD नियमों का पालन किए बिना गांधी नगर मार्केट में दुकानदारों से मनमाने तरीके से 1,000 रुपए का यूजर चार्ज वसूल रही है। भाजपा पार्षद ने कहा कि पैसों की वसूली में कुप्रबंधन है, क्योंकि दुकानदारों से उनकी दुकान के आकार की परवाह किए बिना शुल्क लिया जा रहा है। नगर निगम ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियम 2016 के अनुसार, वाणिज्यिक संपत्तियों को भूखंड के आकार या उसकी बैठने की क्षमता के आधार पर 500 रुपये से 5,000 रुपये तक उपयोगकर्ता शुल्क देना पड़ता है। भाजपा पार्षद ने दावा किया कि उपयोगकर्ता शुल्क देने से मना करने पर इलाके के दुकानदारों पर MCD अफसर भारी चालान काट रहे हैं।

वही प्रदर्शन के चलते दुकानदारों ने यूजर चार्ज वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि MCD पहले से ही संपत्ति कर के साथ भुगतान किए जाने वाले अन्य घटकों के अतिरिक्त पार्किंग शुल्क, रूपांतरण शुल्क वसूलती है। उन्होंने मांग पूरी नहीं होने पर गांधी नगर बाजार बंद करने की धमकी दी। भाजपा पार्षद कंबोज ने कहा कि दुकानदार पहले से ही पार्किंग शुल्क एवं रूपांतरण शुल्क का भुगतान करते हैं। इसलिए हमारी मांग है कि MCD यूजर चार्ज हटाए वरना बाजार बंद कर दिए जाएंगे। इस मुद्दे पर बातचीत के लिए कंबोज ने जल्द ही मेयर शैली ओबेरॉय से मिलने की बात कही। 

गरीबी की भेंट चढ़ा पूरा परिवार ! कर्नाटक के एक रिसोर्ट में मृत मिले पति-पत्नी और उनकी बेटी

'मोदी की गारंटी पूरी करूँगा..', सीएम बनते ही विष्णुदेव साय ने किया गरीबों को 18 लाख घर देने का ऐलान

गुलाम नबी आजाद ने अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के अनुकूल फैसले की उम्मीद जताई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -