क्या पियूष जैन के घर से मिले 197 करोड़ उसका टर्नओवर था ? DGGI ने बताई हकीकत
क्या पियूष जैन के घर से मिले 197 करोड़ उसका टर्नओवर था ? DGGI ने बताई हकीकत
Share:

लखनऊ: इत्र कारोबारी पीयूष जैन के पास से बरामद हुई 197.47 करोड़ की भारी-भरकम रकम को टर्नओवर मानने वाली ख़बरों का खंडन करते हुए डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) ने काल्पनिक और बेबुनियाद करार दिया है. DGGI ने कहा है कि ऐसा कुछ नहीं किया गया है और आगे छानबीन चल रही है. बता दें कि यदि सच में 197 करोड़ पियूष जैन का टर्नओवर हुआ इस राशि में से 52 करोड़ रुपये काटकर बाकी पीयूष को वापस लौटा दिए जाएंगे.

दरअसल, ऐसी खबरें थीं कि कन्नौज और कानपुर में पीयूष जैन के घर से मिले 197 करोड़ रुपये नकदी और 23 किलो सोने को DGGI ने पीयूष की कमाई का टर्नओवर मान लिया है. खबरें थीं कि ऐसा जानबूझकर या अनजाने में मामले को कमजोर करने के लिए किया गया है. मगर अब DGGI ने खबरों का खंडन कर दिया है. प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा गया है कि जितना कैश मिला है, उसको SBI में जमा कर दिया गया है और विभाग अपनी ओर से आवश्यक कार्रवाई कर रहा है. रिलीज में लिखा है कि किसी भी किस्म का टर्नओवर मानकर 52 करोड़ रुपये का टैक्स भुगतान करने की बात सही नहीं है.

जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऐसी खबरें हैं कि पीयूष जैन के पास से मिले 197.47 करोड़ नकदी और 23 किलो सोने को DGGI ने टर्न ओवर मान लिया है, और DGGI की सहमति से पीयूष जैन ने इसपर 52 करोड़ का टेक्स देने की पेशकश की है. लेकिन ये खबरें काल्पनिक और बेबुनियाद हैं. ऐसा करके चल रही जांच की सत्यनिष्ठा को कम आंका जा रहा है. जबकि पूरे पेशेवर तरीके से छानबीन चल रही है.

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -