दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में नहीं चढ़ने दिया.., DGCA ने Indigo एयरलाइन्स पर लगाया 5 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली: एविएशन रेग्युलेटर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एक दिव्यांग को विमान में चढ़ने से मना करने की वजह से IndiGo एयरलाइंस पर बड़ी कार्रवाई की है। DGCA ने कंपनी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना ठोंका है। इंडिगो ने 7 मई को रांची हवाई अड्डे पर एक दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोक दिया था। इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए DGCA ने इंडिगो पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

घटना को लेकर DGCA ने कंपनी को जमकर लताड़ भी लगाई है। DGCA ने कहा है कि कंपनी का ग्राउंड स्टाफ एक दिव्यांग बच्चे का सही तरीके से संभाल नहीं सका, उल्टा उसने परिस्थिति को और बिगाड़ दिया। इस मामले में उन्हें अधिक संवेदनशीलता से काम लेना था, जो उस बच्चे के लिए प्रक्रिया को सरल बनाते और उसे शांत करते। लेकिन कंपनी के कर्मचारी ऐसा नहीं कर सके, उल्टा एक्स्ट्रीम कदम उठाते हुए अंत में यात्री को विमान में चढ़ने से रोक दिया गया।

DGCA ने कहा कि, विशेष परिस्थितियों में असाधारण कदम उठाने पड़ते हैं, मगर कंपनी के कर्मचारी सिविल एविएशन रिक्वायमेंट (रेग्युलेशंस) की भावना और प्रतिबद्धता को नहीं निभा सके और ऐसा करने में नाकाम रहे। इसे देखते हुए DGCA ने एयरलाइन्स पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है। ये जुर्माना संबंधित एयरक्राफ्ट नियमों के प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए लगाया गया है।

क्या आपका भी है इस बैंक में अकाउंट तो जरूर पढ़े ये खबर, सीधे जेब पर पड़ेगा असर

प्रधानमंत्री ने आईएसबी की बैठक में कहा ,भारत की पुरे विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

भारत में लॉन्च हुई हवा से पानी बनाने वाली मशीन, जानिए कैसे करती है काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -