क्या आपका भी है इस बैंक में अकाउंट तो जरूर पढ़े ये खबर, सीधे जेब पर पड़ेगा असर

यदि आपका अकाउंट भी एक्सिस बैंक (Axis Bank) में है तो यह खबर आपके लिए जरुरी है। एक्सिस बैंक ने अपने कस्टमर्स को झटका देते हुए सेविंग्स अकाउंट्स पर सर्विस चार्जेस में इजाफा कर दिया है। इस प्रभाव सभी ग्राहकों पर पड़ेगा। बैंक का यह न‍ियम 1 जून से लागू हो जाएगा। बैंक ने अकाउंट में मेंटेन क‍िए जाने वाले म‍िन‍िमम बैलेंस की सीमा भी बढ़ा दी है। यदि आप बढ़ा हुआ बैलेंस मेंटेन नहीं कर पाते तो मंथली सर्व‍िस चार्ज भी पहले से अधिक देना होगा।

वही बैंक की ओर से जारी एक नोट‍िफ‍िकेशन में कहा गया क‍ि सेविंग्स / सैलरी अकाउंट के टैरिफ स्ट्रक्चर में 1 जून, 2022 से परिवर्तन क‍िया जा रहा है। कस्बों एवं ग्रामीण इलाके में मंथली म‍िन‍िमम बैलेंस को 15,000 से बढ़ाकर 25,000 रुपये कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त ऑटो डेबिट सक्‍सेस नहीं होने पर लगने वाली पेनाल्‍टी भी बढ़ा दी गई है। यह आने वाली 1 जुलाई से प्रभावी होगी। एक्सिस बैंक के ग्राहक अगर अकाउंट में म‍िन‍िमम बैलेंस मेंटेन नहीं कर पाते तो पहले से अधिक सर्विस चार्ज देना होगा। मेट्रो एवं शहरी इलाकों के लिए अधिकतम मंथली सर्व‍िस चार्ज अ‍ब 600 रुपये होगा। सेमी-अर्बन एर‍िया के ल‍िए यह 300 रुपये एवं ग्रामीण इलाकों के लिए 250 रुपये होगा।

वही नेशनल ऑटोमेट‍िड क्‍लीयर‍िंग हाउस (NACH) के फेल होने पर शुल्क बढ़ाकर 500 रुपये तक कर दी गई है। इसके तहत प्रथम बार रिटर्न होने पर 375, दूसरी बार 425 तथा तीसरी बार र‍िटर्न होने पर 500 रुपये देने होंगे। ऑटो डेबिट फेल होने पर लगने वाला चार्ज में भी 50 रुपये की बड़ोतराय हो गई है तथा यह 200 रुपये से बढ़कर 250 रुपये हो गया है। अब अगर आप बैंक से चेकबुक इश्‍यू कराते हैं तो इसके ल‍िए भी आपको अधिक दाम चुकाना पड़ेगा। परिवर्तन के पश्चात् प्रति लीफ चेक बुक का दाम 2।50 रुपये से बढ़ाकर 4 रुपये कर दिया गया है। यह परिवर्तन भी 1 जुलाई से प्रभावी होगा। फिजिकल डिटेल एवं डुप्लीकेट पासबुक फीस के रूप में 75 रुपये की जगह अब 100 रुपये देने होंगे। यह परिवर्तन भी 1 जुलाई से प्रभावी होगा।

साफ़-सफाई के मामले में सबसे अव्वल हैं ये 3 जगह, जरूर जाएं घूमने

शैलेन्द्र कुमार के घर पड़ा छापा, मिली इतनी दौलत देखकर फटी रह गईं अधिकारियों की आंखें

IPL 2022 में जड़ा चौथा शतक, ऑरेंज कप की दौड़ में बहुत आगे निकले जोस बटलर.. तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -