दुनिया के सबसे ऊंचे जिनालय पर भक्त कर सकेंगे पुष्पवर्षा, जानिए कैसे?
दुनिया के सबसे ऊंचे जिनालय पर भक्त कर सकेंगे पुष्पवर्षा, जानिए कैसे?
Share:

भोपाल: कुंडलपुर पंचकल्याणक महोत्सव में अब भक्त तार्थ दर्शन के फायदे के साथ ही हवाई यात्रा भी कर सकेंगे। जैन तीर्थ कुण्डलपुर में भक्तों के लिए हवाई सेवा आरम्भ की गई है। सिर्फ 3100 रुपये में यहां आने वाले भक्त एक ट्रिप का रोमांचक सफर का सकते हैं। श्रद्धालु हवाई सेवा के जरिए दुनिया के सबसे ऊंचे जिनालय में 1000 फीट से पुष्पवर्षा भी कर सकते हैं। बृहस्पतिवार से पंचकल्याण महोत्सव समिति ने हवाई सेवा आरम्भ की गई है। अभी तीन हेलिकॉप्टर चलाए जा रहे हैं। 

वही कुण्डलपुर में बन रहा जिनालय में 500 फीट की ऊंचाई पर है। वहीं बेस से 2 किलोमीटर की चढ़ाई है। जिनालय तक पहुंचने के लिए सड़क बन चुकी है। लोग ऑटो अथवा बस के माध्यम से यहां तक पहुंच सकते हैं। हेलिकॉप्टर से टेंट सिटी तथा पहाड़ी पर स्थापित जिनालय की विशालता बहुत आकर्षक है, जिसे देखने का अपना ही एक आनंद है। भक्त यहां 3100 रुपये में तीन राउंड लगा सकते हैं। हेलिपैड कुण्डलपुर-कटनी मार्ग पर बनाया गया है। समिति ने रविवार से शुल्क में परिवर्तन करने की बात कही है। 

वही दूसरी तरफ शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की मीटिंग हुई। इसमें व्यावसायिक परीक्षा मंडल का नाम कर्मचारी चयन बोर्ड करने को मंजूरी दी गई। आयोग सामान्य प्रशासन विभाग के अंतर्गत काम करेगा। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंत्रिमंडल के फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि तकनीकी शिक्षा विभाग के रोजगार निर्माण बोर्ड के उपाध्यक्ष का पद अशासकीय शख्स को देने को भी मंजूरी दी गई। 

किसी ने दिया जिहादी भाषण, तो किसी ने जुटाए पैसे.., देखें अहमदाबाद ब्लास्ट के 38 आतंकियों की लिस्ट

70 मिनट में 21 बम ब्लास्ट और बिछ गईं 56 बेकसूर लोगों की लाशें, तस्वीरों में देखें तबाही के मंजर

श्रीनगर में आतंकियों ने फेंके ग्रेनेड, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -