सबसे पहले डिविलियर्स ने पकड़ी थी बॉल टेम्परिंग
सबसे पहले डिविलियर्स ने पकड़ी थी बॉल टेम्परिंग
Share:

दिल्ली: ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच हुए इस टेस्‍ट मैच में गेंद के साथ छेड़छाड़ होगी यह पहले से तय था. कंगारू मैच जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. इस बात का अंदेशा पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी फैनी डिविलियर्स को था. फेनी इस मैच में कमेंट्री कर रहे थे. फेनी ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में इस बात का खुलासा किया है. 

उन्‍होंने कहा कि, मैच में कमेंट्री के दौरान उन्‍हें कुछ ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों की हरकतों पर संदेह हुआ.  फैनी ने सोचा कि अगर 26वें, 27वें व 28वें ओवर में गेंद रिवर्स स्‍विंग करने लगती है तो कुछ गड़बड़ जरूर है. हुआ भी ऐसा ही, गेंद को रिवर्स स्‍विंग होता देख फैनी को पक्‍का भरोसा हो गया था कि किसी न किसी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बॉल टेंपरिंग की है. वह तुरंत बाउंड्री लाइन के पास खड़े एक कैमरामैन के पास गए और उससे कुछ खिलाड़ियों पर बारीकी से नजर रखने को कहा.

वही डिविलियर्स 24 साल बाद न्यूलैंड्स में टीवी कमेंटेटर की भूमिका में थे और उन्हें शक हो गया था कि हरी भरी पिच पर नई गेंद के साथ ऑस्ट्रेलिया को रिवर्स स्विंग कैसे मिल रही है. डिविलियर्स ने कहा ,‘हमने कैमरामैन से कहा कि देखें. वे लोग जरूर गेंद पर कुछ लगा रहे हैं. हरी भरी पिच पर इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग नहीं मिलती. यह कोई पाकिस्तानी विकेट नहीं है कि हर सेंटीमीटर पर दरारें हों’

स्मिथ की बदनामी से ख़ुश हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बॉल टेंपरिंग विवाद में 24 घंटो में सजा का ऐलान

विराट के काउंटी क्रिकेट खेलने से घबराया इंग्लैंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -