क्या डेटॉल पीने से मर जाएगा कोरोना ? ट्रम्प के बयान के बाद कंपनी ने कही ये बात
क्या डेटॉल पीने से मर जाएगा कोरोना ? ट्रम्प के बयान के बाद कंपनी ने कही ये बात
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद अब पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी की है। जिसमें लोगों को जानकारी देते हुए बताया गया है कि इससे कोरोना वायरस ठीक नहीं हो रहा है। इसके साथ ही डेटॉलऔर लाइजोल जैसे रोगाणुनाशक बनाने वाली कंपनी ने ट्रंप के बयान को सिरे से नकार दिया है।

डेटॉल और लाइजोल बनाने वाली कंपनी रेकिट बेनक्सिर (Reckitt Benckiser-RBGLY) ने शुक्रावार देर शाम जारी किए गए एक बयान में लोगों से कहा है कि ऐसी कोई रिसर्च सामने नहीं आई है जिसमें ये दावा किया गया हो कि उनके प्रोडक्ट कोरोना वायरस के उपचार में सहायक हैं। कंपनी ने जनता से आग्रह किया है कि 'कृपया इन्हें न पीयें, ये सेहत के लिए काफी खतरनाक हैं, इनसे मौत भी हो सकती है। ' रेकिट बेनक्सिर ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के बयान के बाद सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रहीं हैं, ये सभी गलत हैं।

कंपनी ने बताया कि हमारा कोई भी उत्पाद इंसानों के पीने के लिए नहीं बनाया जाता है, इसका इंजेक्शन लेना भी सेहत के लिए बेहद नुकसानदेह साबित हो सकता है। रेकिट बेनक्सिर ने आगे अपने बयान में कहा कि हमने अपने उत्पादों के इस्तेमाल को लेकर लोगों को हेल्थ गाइडलाइंस दी हैं, ये प्रत्येक बोतल या पैकेट पर भी लिखी होती है कि यह ये शरीर के भीतर प्रवेश न हो इससे खतरा हो सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले  ट्रंप ने डेटॉल, लाइजोल या फिर ब्लीच जैसे रोगानुनाशकों के माध्यम से इंसानी फेफड़ों में मौजूद कोरोना के वायरस को नष्ट करने की बात कही थी।

अब इस संस्थान का एक अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव

क्या मई से हमेशा के लिए भारत से समाप्त हो जाएगा कोरोना ?

ESIC : इस माह योजना से जुड़े 11.56 लाख नए सदस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -