उत्तर भारत में कोहरे ने रोकी यातायात की रफ़्तार
उत्तर भारत में कोहरे ने रोकी यातायात की रफ़्तार
Share:

नई दिल्ली : उत्तर भारत में छाए कोहरे ने यातायात को बुरी तरह प्रभावित किया है. कोहरे ने सड़क ,रेल और हवाई यातायात की रफ्तार को बेहद धीमा कर दिया है.रविवार को दिल्ली की दो फ्लाइटें तथा हैदराबाद और कोलकाता की एक-एक फ्लाइट में एक घंटे से भी ज्यादा का विलम्ब हुआ. उधर, कोहरे के कारण लगातार लेट चल रही ट्रेनों की समय सारिणी गड़बड़ा गई है.

उल्लेखनीय है कि कोहरे के कारण दिल्ली से अाने वाली इंडिगो की फ्लाइट रविवार को 40 मिनट देर से रायपुर पहुंची तो शाम कोे रायपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट भी एक घंटे देर से उड़ी. हैदराबाद-रायपुर और कोलकाता-पटना फ्लाइट भी अपने निर्धारित समय से एक घंटे देर से पहुंची. कोहरा छाने की वजह से वहां की उड़ानें भी प्रभावित हो रही हैं. विमान लेट की पूर्व सूचना नहीं होने से यात्रियों को एयरपोर्ट में ही इंतजार करना पड़ रहा है. इसको लेकर यात्रियों की एयरलाइंस वालों से बहस भी हो रही है.

इसी तरह कोहरे के कारण रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है.रविवार को छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस को सात घंटे और बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस को साढ़े पांच घंटे की देरी से रवाना करना पड़ा. इसी तरह बरौनी से गोंदिया जाने वाली एक्सप्रेस साढ़े सात घंटे की देरी से गोंदिया पहुंची. इसके चलते रविवार रात 9 बजे छूटने वाली गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस भी प्रभावित हुई.वहीँ रविवार को दुर्ग-जयपुर एक्सप्रेस भी तीन घंटे और अमृतसर से बिलासपुर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 12 घंटे देरी से पहुंची. इसी तरह पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस आठ घंटे लेट रही.

उधर,रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी महीने तक कोहरे का असर रहेगा और ट्रेनें विलंब से ही चलेंगी. कोहरे में ट्रेनों को स्पीड कॉशन दिया गया है. इसीलिए उत्तर भारत की सभी ट्रेनें अधिकतम 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही चल रही है.

हवाई यातायात में बाधा बना कोहरा, यमुना एक्सप्रेस वे पर 12 गाड़ियां भिड़ीं

कोहरे ने मचाया कोहराम...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -