इस शख्स की वजह से मिले ट्रंप और किम
इस शख्स की वजह से मिले ट्रंप और किम
Share:

सिंगापुर में आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की मुलाकात का दौर शुरू हो चुका है और पहले दौर की 50 मिनिट की मुलाकात के बाद अब दोनों लंच के लिए गए है. मेजबान सिंगापुर ने इस मीटिंग के लिए शानदार तैयारी की है जिस पर 100 करोड़ रुपए का खर्च किया गया है. 


इस मुलाकात के लिए दोनों देशों के नेताओं  को मिलाने में डेनिस रॉडमैन नमक शख्स का हाथ है. यह अमरीका का बास्केटबॉल खिलाड़ी है. किम जोंग-उन के करीबी रॉडमैन को इस मुलाकात का सूत्रधार कहा जा रहा है. सूत्रों के अनुसार नॉर्थ कोरिया की यात्रा के दौरान उन्‍होंने किम जोंग उन के परिवार के साथ ही खाना खाया था जो इस बात का सुबूत है कि उनके सम्बन्ध किम से कितने प्रगाढ़ है.  

दूसरी तरफ डेनिस रॉडमैन का नाता पेशेवर रेसलिंग से भी है जो ट्रंप का पसंदीदा खेल है और वे भी पेशेवर रेसलिंग से पुराना रिश्ता रखते है. ट्रंप के टीवी शो सेलिब्रिटी अप्रेंटिस में डेनिस रॉडमैन एक नहीं वो दो बार बतौर सेलिब्रिटी हुए है. उस समय ट्रंप पद पर नहीं थे. तो इस तरह के आपसी सम्भन्ध के चलते डेनिस इस ऐतिहासिक वार्ता के सूत्रधार के रूप में देखे जा रहे है. डेनिस रॉडमैन अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच शांतिपूर्ण संबंधों के पक्षधर रहे हैं और कई मौको पर अपनी ये इच्छा जाहिर कर चुके है. इस बहुप्रतीक्षित मीटिंग से पहले डेनिस रॉडमैन सिंगापुर पहुंचे. उन्‍होंने ट्वीट किया कि, 'ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन के लिए अभी सिंगापुर पहुंचा. इस मीटिंग की सफलता से पूरी दुनिया को लाभ होगा.'

किम-ट्रंप की मुलाकात, पहला दौर 50 मिनट

मुलाकात से पहले ट्रंप का ट्वीट धमाका

कड़ी सुरक्षा के बीच किम पहुंचे सिंगापूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -