आज जल जीवन मिशन एप लांच करेंगे पीएम मोदी, ग्राम पंचायतों से होगा सीधा संवाद
आज जल जीवन मिशन एप लांच करेंगे पीएम मोदी, ग्राम पंचायतों से होगा सीधा संवाद
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज जल जीवन मिशन के मोबाइल ऐप और राष्ट्रीय जल जीवन कोष को लॉन्च करने वाले हैं. इस दौरान वे ग्राम पंचायतों और पानी समितियों से भी ऑनलाइन संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय जल जीवन कोष के तहत ग्रामीण इलाकों में घरों, स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों पर जल आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी और नल लगवाए जाएंगे. इस कोष में कोई भी व्यक्ति, संस्थान, कंपनी व NGO अपनी इच्छानुसार डोनेट कर सकता है.

राष्ट्रीय जल जीवन कोष की लॉन्चिंग के अवसर पर आयोजित किए गए इस वर्चुअल इवेंट में पीएम मोदी पानी समिति और ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति से जल जीवन मिशन और इससे होने वाले लाभ के बारे में चर्चा करेंगे. पीएम मोदी ने इस बारे में स्वयं ट्वीट करते हुए बताया था कि वो दो अक्टूबर को 11 बजे वे जल शक्ति और ग्राम विकास के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

बता दें कि जल जीवन मिशन पर राष्ट्रव्यापी ग्राम सभा भी दिन में होगी. ग्राम सभाएं ग्राम जल आपूर्ति प्रणालियों की योजना और प्रबंधन पर विचार-विमर्श करेंगी. इस दौरान पीएम मोदी ग्राम पंचायतों और पानी समितियों से वर्चुअली संवाद कर उन्हें पानी के प्रति जागरूक करेंगे और इस मिशन के लाभ बताएंगे. इसके साथ ही जल जीवन मिशन ऐप और राष्ट्रीय जल जीवन कोष को भी लॉन्च करेंगे.

आमजन पर महंगाई की मार, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर टेलिकॉम डिपार्टमेंट ने लगाया 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

11 पैसे की तेजी के साथ 74.12 पर बंद हुआ भारतीय रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -