प्रदूषण ही नहीं डेंगू से भी खौफ में है दिल्ली, 260 मामले पिछले 1 सप्ताह के
प्रदूषण ही नहीं डेंगू से भी खौफ में है दिल्ली, 260 मामले पिछले 1 सप्ताह के
Share:

नई दिल्ली : देश की राजधानी ना केवल भारी प्रदूषण के चलते परेशान है बल्कि डेंगू भी यह एक बड़ी समस्या बनते जा रहा है. पिछले एक सप्ताह में दिल्ली में डेंगू के करीब 260 नए मामले आए है. इस आंकड़े ने एक बार फिर सरकार की समस्याओं में इजाफा कर दिया है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अब जिससे इस साल मच्छर के कारण होने वाली बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 2,406 हो गई है. बता दें कि आज नगर निगम की ओर से जरी की गई एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने 24 नवम्बर तक डेंगू के करीब 811 मामले सामने आए हैं. वहीं अक्टूबर में करीब 1,114 मामले सामने आए थे.

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस दौरान मलेरिया के 466 मामले और चिकुनगुनिया के 154 मामले मिले हैं. बता दें कि इस साल डेंगू के कुल 2406 मामलों में से 374 मामले सितम्बर में दर्ज किए गए हैं. हालांकि जो कुछ भी हो दिल्ली पर एक बार फिर संकट का साया मंडरा रहा है. इससे पहले दिल्ली में डेंगू के अगस्त माह में 58 मामले, जुलाई में 19 मामले, जून में आठ मामले, मई में 10 मामले, अप्रैल में दो, मार्च में एक, फरवरी में तीन और जनवरी में छह मामले सामने आए थे. अतः इस समस्या के बीच डॉक्टरों ने लोगों को सलाह दी है कि वे सुनिश्चित करें कि उनके घरों के अंदर मच्छर प्रजनन ना करें. 

मध्यप्रदेश चुनाव: सोमवार को इंदौर में अमित शाह का रोड शो

नायडू ने रखी करतारपुर कॉरिडोर की नींव, पाक पर जमकर बरसे अमरिंदर

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास पर हुआ विवाद, पत्थर पर टेप लगाने से मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -