अब नोट जमा करने में होगी परेशानी
अब नोट जमा करने में होगी परेशानी
Share:

उत्तरप्रदेश : लखनऊ नोट निकालने को लेकर परेशान है तो एक और बुरी खबर आपके लिए है अब कैश डिपॉजिट मशीन में नोट जमा करने में भी दिक्कत आने वाली है क्योकि अभी इन मशीनों में नए बदलाव नहीं किये जा सके है और सूत्रों की माने तो अभी इसमें काफी समय लगने वाला है. सरकार के नोट बंदी के फैसले के बाद पूरे देश में नोट बदलने को लेकर लोगो की लाइन लगी है. हर कोई बैंक से रूपए निकलना चाहता है जिसमे लंबी लम्बी लाइनें लग रही है.

लोग परेशान है, शुरुआत में कई दिनों तक एटीएम से भी नए नोट नहीं निकाले जा सके जिसकी वजह बताई गया कि एटीएम में नोट वजन के हिसाब से निकलते है अब चूँकि नए नोट और पुराने नोट के वजन और आकार में अंतर है ऐसे में पुराने मशीन फार्मेट में नए नोट फिट नहीं हो रहे है. बड़ी मुश्किल से एटीएम को नोट निकालने के अनुरूप बनाया जा रहा है. परन्तु अब नई समस्या उत्त्पन्न हो गई है. बैंक सूत्रों के अनुसार कैश डिपाज़िट मशीन अभी कुछ समय नये नोट पर काम नहीं करेगी. कारण की इनका फार्मेट पुराने नोट वाला है जिसको बदले में अभी काफी समय लगेगा और बैंको के पास इसके इंजीनियरों की संख्या भी सीमित है.

लोग अपना कीमती समय बैंको के आगे लाइन में ख़राब कर रहे है विपछ इस मुद्दे को कई बार उठा चूका है परन्तु सरकार हाल ही में नरेंद्र मोदी सर्वे के अंतर्गत आये रिजल्ट को लेकर उत्साहित है जिसके मुताबिक आम आदमी को दिक्कत होने के बाद भी वो खुश है और जिस सरकार को 5 साल दिए है उसे पचास दिन देने में जनता को कोई हर्ज नहीं है लेकिन नोट जमा ना होने से जाहिर है कि बैंको में भीड़ बढ़ेगी जिससे लोगो के कीमती समय के साथ कारोबार का भी नुकसान होगा और देश की अर्थव्यवस्था पर इसका दूरगामी परिणाम भी नजर आएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -