बरगी नहरों से सिंचाई के लिए किसानों से 31 जुलाई के पूर्व मांग पत्र आमंत्रित
बरगी नहरों से सिंचाई के लिए किसानों से 31 जुलाई के पूर्व मांग पत्र आमंत्रित
Share:

नरसिंहपुर से संदीप राजपूत की रिपोर्ट

नरसिंहपुर। वर्ष 2022 - 23 की खरीफ फसलों की बरगी नहरों से सिंचाई के लिए जल लेने नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव तहसील के संबंधित 66 ग्रामों के किसानों से 31 जुलाई के पूर्व मांग पत्र एवं अनुबंध प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। ताकि नहरों से खरीफ फसलों के लिए निर्धारित तिथि से जल प्रवाह किया जा सके। यह जानकारी कार्यपालन यंत्री रानी अवंती बाई लोधी सागर नहर संभाग क्रमांक दो गोटेगांव एमएस बेनल ने दी है।

इस सिलसिले में कार्यपालन यंत्री ने जानकारी दी है कि बरगी की मुख्य नहर की आरडी 63.42 से 81.300 किमी तक वितरण प्रणालियों में हरेरी, करेली, देवरी, बगासपुर, रामनिवारी, तिघरा माइनर एवं सब माइनरों से करीब 66 ग्रामों की लगभग 3 हजार हेक्टर भूमि में निर्मित नहर प्रणाली से खरीफ फसलों की सिंचाई करने का लक्ष्य रखा गया है।

जिले की गोटेगांव तहसील के संबंधित ग्रामों के किसानों से आग्रह किया गया है कि वे खरीफ फसलों की सिंचाई के लिए बरगी नहरों से जल लेने के लिए मांग पत्र एवं अनुबंध 31 जुलाई के पहले तक सक्षम प्राधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करें। मांग पत्र एवं अनुबंध सक्षम प्राधिकारी देवनगर, दबकिया, मनकवारा, खमरिया, कुसीवाड़ा, कमोद, भैंसा, आंखीवाड़ा, देवरी आदि जल उपभोक्ता संथा के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी रानी अवंती बाई सागर नहर अनुविभाग गोटेगांव एवं बगासपुर के समक्ष नियत तिथि तक प्रस्तुत करना होगा।

हिंदी भी ठीक से नहीं पढ़ पाए तेजस्वी यादव, नेटिजेंस ने जमकर उड़ाई खिल्ली, Video

'शॉर्टकट की राजनीति देश को तबाह कर देती है', झारखंड में जमकर बरसे PM मोदी

आंध्रप्रदेश सरकार फिर से पीएम फसल बीमा योजना में शामिल होगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -