जम्मू कश्मीर में परिसीमन टीम की सर्वदलीय बैठक जारी, PDP ने मीटिंग से बनाई दूरी
जम्मू कश्मीर में परिसीमन टीम की सर्वदलीय बैठक जारी, PDP ने मीटिंग से बनाई दूरी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई हैं. चार दिवसीय दौरे पर आज मंगलवार को श्रीनगर पहुंची परिसीमन आयोग (Delimitation Commission) की टीम ने सर्वदलीय बैठक शुरू कर दी है. श्रीनगर में परिसीमन बैठक 3:30 बजे आरंभ हुई है. परिसीमन आयोग की बैठक में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सदस्य भी मौजूद हैं, यह बैठक होटल ललित में हो रही है.  

उल्लेखनीय है कि हाल में ही पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जम्मू-कश्मीर के नेताओं से मुलाकात करने और उन्हें राज्य में जल्द से जल्द चुनाव कराने का आश्वासन दिया गया था. जिसके बाद परिसीमन आयोग चार दिवसीय दौरे पर आज श्रीनगर पहुंची है. इसका नेतृत्व आयोग की अध्यक्ष जस्टिस (रिटायर) रंजना प्रकाश देसाई कर रही हैं. इसके साथ ही मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा, उपचुनाव आयुक्त चंद्र भूषण परिसीमन आयोग की टीम में शामिल हैं. टीम यहां राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और पंजीकृत सियासी दलों के नेताओं से मुलाकात करेगी. सीटों के परिसीमन से पहले आयोग सभी राजनीतिक दलों से उनकी राय जानेगा.

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग के आने से पहले महबूबा मुफ़्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने आयोग की प्रमुख जस्टिस (रि.) रंजना प्रकाश देसाई को एक पत्र लिखा है. यह पत्र पार्टी की तरफ से महासचिव गुलाम नबी लोन हंजुरा ने लिखा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी पूर्व नियोजित' परिसीमन प्रक्रिया से दूर रहेगी.

इजराइल एक अदला-बदली सौदे में दक्षिण कोरिया को देगा 7 लाख फाइजर की खुराक

चुनावी नारे ने दिलाई थी बंगाल में ऐतिहासिक जीत, अब राज्य में मनाया जाएगा 'खेला होबे दिवस'

कोरोना के मामलों में गिरावट के चलते चिली में हटाया जा सकता है लॉक डाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -