इजराइल एक अदला-बदली सौदे में दक्षिण कोरिया को देगा 7 लाख फाइजर की खुराक

इजरायल के प्रधान मंत्री नफताली बेनेट ने कहा कि एक ऐतिहासिक स्वैप सौदे में, इज़राइल ने फाइजर-बायोएनटेक कोरोनावायरस वैक्सीन की 700,000 लाख खुराक भेजने के लिए दक्षिण कोरिया के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जो जल्द ही उसी मात्रा में शॉट्स प्राप्त करने के लिए समाप्त होने वाले हैं। मंगलवार को।

इजरायल के प्रधान मंत्री नफताली बेनेट ने अपने बयान में कहा, "यह एक जीत का सौदा है।" समझौता वैक्सीन की उपलब्धता में "छेद को कम करेगा"। दक्षिण कोरिया के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ जंग यून-कियोंग ने सौदे की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि सियोल सरकार अन्य देशों के साथ अदला-बदली के सौदे करना जारी रखेगी। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के निदेशक जंग ने कहा, "हम चौथी तिमाही के दौरान पर्याप्त संख्या में टीके होने की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि हम अपने टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।"

सौदे के तहत, इज़राइल इस महीने एशियाई राष्ट्र के अधिक नागरिकों को टीका लगाने के प्रयास में फाइजर के टीके दक्षिण कोरिया को हस्तांतरित करेगा। अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कोरिया सितंबर की शुरुआत में इतनी ही खुराक इजरायल को भेजेगा। दक्षिण कोरिया ने अब तक अपनी आबादी के केवल 30% लोगों को पहली खुराक दी है। इज़राइल ने 9.3 मिलियन की अपनी आबादी में से लगभग 5.3 मिलियन लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया है। सितंबर तक, देश ने अपनी 52 मिलियन आबादी में से 36 मिलियन का टीकाकरण करने और नवंबर तक झुंड प्रतिरक्षा हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

चुनावी नारे ने दिलाई थी बंगाल में ऐतिहासिक जीत, अब राज्य में मनाया जाएगा 'खेला होबे दिवस'

कांवड़ यात्रा पर उत्तराखंड सरकार ने लगाया प्रतिबन्ध, नए सीएम पुष्कर धामी से योगी ने की बात

लॉकडाउन के कारण गई नौकरी तो पत्नी ने अपने ही पति का किया बुरा हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -