Share:
दिल्ली पुलिस का बड़ा बयान, कहा- बेवजह बाहर घूमते लोगों को किया जाएगा गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस का बड़ा बयान, कहा- बेवजह बाहर घूमते लोगों को किया जाएगा गिरफ्तार

नई दिल्ली: कोरोना महामारी हर तरफ अपना कहर बरपा रखा है वही राजधानी में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू को लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने बयान जारी कर बताया है कि राजधानी में पुलिस कर्फ्यू के चलते भी पेट्रोलिंग में लगी रहेगी। जब कोई भी व्यक्ति ये नहीं सिद्ध नहीं कर देता कि वो आवश्यक सेवाओं के लिए बाहर जा रहा है, उसको जाने नहीं दिया जाएगा। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि जो भी शख्स कर्फ्यू के नियमों को उल्लघन करते हुए पाया जाएगा उसको गिरफ्तार भी किया जा सकता है। 

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस कर्फ्यू के चलते भी पेट्रोलिंग में लगी रहेगी। बिना कारण बाहर निकलने वालों पर निगरानी रखी जाएगी। बिना आवश्यक काम बाहर जाने की बिल्कुल भी अनुमति नहीं होगी। दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की थी कि शहर में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा। ये वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे आरम्भ होगा तथा सोमवार प्रातः 6 बजे तक चलेगा। वीकेंड कर्फ्यू के चलते मॉल, जिम, स्पा यह सभी बंद रहेंगे। सरकार ने जनता को थोड़ी सहूलियतें भी दी है जिन व्यक्तियों को कर्फ्यू के चलते आवश्यक काम होगा उन्हे कर्फ्यू पास दिया जाएगा। किन्तु इसके लिए आपके पास वाजिब वजह होना चाहिए तथा बाहर निकलने के लिए आपको ई पास बनवाने होंगे। 

ई-पास की सहायता से हो सकते हैं आवश्यक काम:- दिल्ली सरकार के पोर्टल https://delhi.gov.in/  पर जाना होगाा। पोर्टल पर आपको सबसे ऊपर कर्फ्यू के पास के लिए टैब दिखेगा। यहां क्लिक करें तथा दूसरे टैब में नई विंडो खुलेगी। इसके पश्चात् अपनी भाषा (हिंदी और अंग्रेजी) चुनें। अगले स्टेप में आप किस काम के लिए पास बनवाना चाहते हैं ये बताएं। सबसे आखिर में आपसे दो तस्वीर मांगा जाएगा। इसे अपलोड करें।

1 से 14 अप्रैल के दौरान बढ़ा देश का एक्सपोर्ट, सरकार ने पेश किए आंकड़े

RT-PCR भी हो रहा फ़ैल, CT स्कैन के बाद चल रहा है संक्रमण का पता

कोरोना की मार के बीच सुकून की खबर, 44 जिलों में बीते 28 दिनों से कोई नया मामला नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -