दिल्‍ली यूनिवर्सिटी करेगी राहुल गांधी को नोटिस जारी, जानिए क्या है मामला?
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी करेगी राहुल गांधी को नोटिस जारी, जानिए क्या है मामला?
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के एक वरिष्ठ अफसर ने खबर दी है कि यूनिवर्सिटी राहुल गांधी को नोटिस जारी करेगा तथा उन्हें भविष्य में कैंपस में बिना इजाजत प्रवेश के लिए चेतावनी देगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि नोटिस मंगलवार या बुधवार को भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी राहुल गांधी को बताएगा कि इस प्रकार उनका दौरा छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डालता है तथा इस प्रकार की किसी भी बातचीत के लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की आवश्यकता है। बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के पोस्‍ट ग्रेजुएट पुरुष छात्रावास का दौरा किया था। यहां उन्‍होंने कुछ विद्यार्थियों के साथ बातचीत की तथा उनके साथ लंच भी किया। वही इस विषय पर यूनिवर्सिटी रजिस्‍ट्रार ने कहा, 'यह एक अनधिकृत दौरा था। जब वह कैंपस में आए तो कई छात्र लंच कर रहे थे। हम इसे अपने कैंपस में सहन नहीं कर सकते। हम राहुल गांधी को नोटिस भेजकर कहेंगे कि उन्हें इस प्रकार की हरकत नहीं दोहरानी चाहिए एवं छात्रों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहिए।' 

इस बीच, कांग्रेस की स्‍टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने इल्जाम लगाया है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन पर दबाव था। रजिस्ट्रार ने आरोप का खंडन किया तथा कहा, 'ऐसा कोई दबाव नहीं है। यह पूरी तरह से अनुशासन का मामला है।' राहुल गांधी की यात्रा के एक दिन पश्चात् , दिल्ली विश्वविद्यालय ने एक तीखा बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि 'अचानक और अनधिकृत' दौरे ने छात्रावास के बच्‍चों और स्वयं राहुल गांधी के लिए गंभीर सुरक्षा चिंता पैदा कर दी है। यूनिवर्सिटी के अफसर इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे तथा यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो।

कल से शुरू होगा मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का दूसरा चरण, मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

सिविल अस्पताल में लगे कैंप में अपने परिचितों का नंबर लगा रहे थे कर्मी, तो महिलाओं ने उठाया ये कदम

मुख्यमंत्री शिवराज का आदेश भ्रष्टाचार के मामलों में तत्परता से करें कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -