दिल्ली यूनिवर्सिटी -पीएचडी कर रहे सभी छात्रों के लिए जारी होगा एक नया प्लान
दिल्ली यूनिवर्सिटी -पीएचडी कर रहे सभी छात्रों के लिए जारी होगा एक नया प्लान
Share:

नयी दिल्ली- हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की अब दिल्ली यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर रहे सभी छात्रों के लिए एक ऐसा एक नया प्लान तैयार किया है.जिसके माध्यम से अब बहुत सी समस्याओं का समाधान जल्द ही होगा. बताया जा रहा है की दिल्ली यूनिवर्सिटी एक ऑनलाईन पोर्टल विकसित करने जा रहा है जिसके माध्यम से एनरोलमेंट से लेकर थीसीस जमा होने तक की प्रक्रियाओं की प्रगति रिपोर्ट देखी जा सकेगी.

इस प्लान के बारे में परीक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एक ऐसा पोर्टल बनाया जा रहा है जो छात्रों के कामों को विश्वसनीयता प्रदान करेगा. छात्रों के शोध कार्यों से लेकर फील्ड रिपोर्ट अब पोर्टल पर उपलब्ध होंगे. हालांकि शोध कार्य और खोज को गोपनीय रखा जाएगा.

बताया जा रहा है कि अभी भी पीएचडी से संबंधित सभी काम दाखिला, थीसीस, शोध रिपोर्ट, उपस्थिति, अंक, इंटरव्यू, वाएवा, स्टेटस रिपोर्ट और अन्य काम हाथ से ही किए जाते है, जिसमें काफी कागजी काम होता है.और समय  भी लगता है.साथ ही साथ अन्य समस्याएँ में उत्पन्न होती है. इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए यह ऑनलाईन पोर्टल तैयार किया गया है.

अब और भी आसान होगें छात्रों और कर्मचारियों के काम काज -
अधिकारी ने बताया कि इस पोर्टल के बनने से न केवन छात्रों का काम आसान हो जाएगा बल्कि कर्मचारियों पर से भी काम का दबाव घटेगा. वर्तमान में दिल्ली यूनिवर्सिटी 27 विभागों में पीएचडी कोर्स चलाता है.

बोर्ड परीक्षाओं का समय आया नजदीक-अब समय को कुछ इस तरह करें मैनेज

एनिमेशन एंड फिल्ममेकिंग में, आज करियर बनाने वालों की बढ़ रही है डिमांड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -