कोरोना से सुरक्षित रहे डॉक्टर माँ, इसलिए बेटे ने घर पर ही बना डाली फेस शील्ड
कोरोना से सुरक्षित रहे डॉक्टर माँ, इसलिए बेटे ने घर पर ही बना डाली फेस शील्ड
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में इससे लड़ने के लिए फ्रंट लाइन वॉरियर्स यानी कि डॉक्टर, नर्सों और पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए PPE किट, मास्क और फेस शील्ड की भारी मात्रा में आवश्यकता है. इस बीच दिल्ली के एक 20 वर्षीय लड़के ने अपने घर पर ही 3D प्रिंटर की सहायता से फेस शील्ड बना डाला है. ये डॉक्टरों की सुरक्षा करने में बेहद प्रभावशाली है. 

समाचार एजेंसी ANI की खबर के अनुसार, 20 वर्षीय छात्र उदित काकर राजधानी दिल्ली का रहने वाला है. वह 3D प्रिंटर की सहायता से पने घर पर ही फेश शील्ड बना रहा है. उदित ने बताया कि उनकी मां डॉक्टर हैं और उन्हें कोरोना के मरीजों के उपचार के दौरान फेस शील्ड की जरुरत है. उसने कहा कि मैंने उनके लिए इसे बनाया है. मैं जितना ज्यादा हो सके ये शील्ड बनाना चाहता हूं ताकि देशभर के डॉक्टरों और मुहैया करा सकूं. 

उदित ने बताया कि एक फेस शील्ड को प्रिंट करने में तक़रीबन 1 से 1.5 घंटे लगते हैं. मैं एक दिन में करीब 20-25 फेस शील्ड बना सकता हूं. क्योंकि मेरे पास 3 प्रिंटर हैं. उसने कहा कि मुझे दिल्ली में प्रयोगशालाओं से तक़रीबन 6 कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं. इसके अलावा कुछ डॉक्टरों ने भी इसके ऑर्डर भी दिए हैं.

लॉकडाउन के फैसले पर पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवे गौड़ा ने बोली यह बात

सिर्फ यहां पर निर्यात की जाएगी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन दवा

EPFO ने मात्र 10 दिन में निपटाए इतने निकासी के दावें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -