Share:
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, यहाँ जानिए पूरा रूट
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, यहाँ जानिए पूरा रूट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पटपड़गंज में आज बाबा बागेश्वर हनुमान कथा के लिए आएंगे. दिल्ली में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समारोह को लेकर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है. कौन सा रूट खुला रहेगा एवं सुरक्षा के क्या प्रबंध रहेंगे, इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. 5 जुलाई को कलश यात्रा निकाली जाएगी. वहीं 6 से 7 जुलाई को कथा का आयोजन होगा. IP एक्सटेंशन जाने वाले मार्ग पर रूट डायवर्जन होगा. एडवाइजरी में बताया गया है कि 6 से 8 जुलाई 2023 तक उत्सव ग्राउंड आईपी एक्सटेंशन में पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा हनुमान कथा होगी, इसके मद्देनजर यातायात प्रतिबंधित रहेगा.  इंजीनियर्स अपार्टमेंट- थाना मधु विहार नरवाना रोड - नरवाना रोड से बाएं मुड़कर मंडावली मेन रोड सीधे लेकर शिवालिक अपार्टमेंट रोड नंबर 57-ए, यहां से सीधे मुड़कर विक्टर पब्लिक स्कूल रेड लाइट आईपी एक्सटेंशन उत्सव ग्राउंड तक यात्रा का रूट निर्धारित किया गया है. 

यहां नहीं होगी वाहनों की आवाजाही:-
मदर डेयरी से नरवाना रोड से इंजीनियर्स अपार्टमेंट थाना मधु विहार- नरवाना रोड होते हुए परिवार अपार्टमेंट, यहां से मंडावली मेन रोड रोड नंबर 57-ए और मैक्स हॉस्पिटल यू-टर्न से एनएच-24 तक रोड नंबर 57-ए में वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.

वाहनों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी:-
यात्रा के चलते वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. कलश यात्रा के वक़्त किसी भी वाहन को इजाजत नहीं दी जाएगी. यातायात पुलिस का कहना है कि लोगों को असुविधा और देरी से बचने के लिए पहले से तैयारी रखनी चाहिए.

बता दें कि पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज क्षेत्र में बाबा बागेश्वर की कथा का आयोजन किया जा रहा है. जिस स्थान पर कथा का आयोजन किया जा रहा है, उस जगह पिछले दिनों भूमिपूजन किया गया था, इसके साथ ही बालाजी महाराज का ध्वज भी लगाया गया था. आयोजकों ने कहा था कि बाबा बागेश्वर की कथा का दिल्ली में आयोजन होने जा रहा है. बजरंगबली को विराजमान कर दिया गया है. 4 दिन का यह आयोजन है. भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी. बाबा बागेश्वर की कथा के साथ ही 21 कन्याओं का विवाह होगा. वहीं भव्य दरबार भी लगेगा.

पति के साथ हनीमून पर गई दुल्हन हुई फरार, शादी के सातवें दिन ही टूटने की कगार पर आया 'पवित्र रिश्ता'

UCC पर BJP को एक और झटका, अब विरोध में उतरा ये राजनीतिक दल

बम अटैक में 17 वर्षीय TMC कार्यकर्ता की हुई मौत, इन पर लगा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -