दिल्ली टेस्ट: पहले दिन भारत ने लंका को धोया, भारत 371/4

Dec 02 2017 04:55 PM
दिल्ली टेस्ट: पहले दिन भारत ने लंका को धोया, भारत 371/4

श्रीलंका के खिलाफ भारत का तीसरा और आखरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. भारत के दो विकेट जल्दी गिरने के बाद मुरली विजय और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम को संभाला और इस मैच में भारत को मजबूत स्थिति में ला कर खड़ा कर दिया. पहली पारी में मुरली विजय ने कप्तान कोहली के साथ बेहतरीन पार्टनरशिप की. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर तीसरे विकट के लिए 283 रन जोड़े. इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने शतक भी पूरे किए.

तीसरे विकट के रूप में विजय (155) संदकं की गेंद पर विकेटकीपर दिखवेल्ला के हाथों स्टंप हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये अजिंक्य रहाणे भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं बिता पाए और दिखवेल्ला के हाथों वो भी स्टंपिंग का शिकार होना पड़ा. रहाणे ने मात्र एक रन बनाए. रहाणे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा. इससे पहले शिखर धवन (23) के रूप में भारत को पहला झटका लगा. जबकि पुजारा (23) रन बना श्रीलंका के दुसरे शिकार बने.

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय कप्तान विराट कोहली 156 रन बना कर टिके हुए है. वहीं रोहित शर्मा(6) कोहली का साथ दे रहे है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत का स्कोर अपनी पहली पारी में चार विकट के नुकसान पर 371 रन हो गया है.

 

शिवा केशवन बने एशियाई ल्यूज चैम्पियन

दिल्ली टेस्ट : विराट-विजय की जोड़ी ने जड़ा शतक

भारतीय टीम ने दुनिया की हर टीम को हराया है- वेंगसरकर

बिना टिकट मैच देखने आया कुत्ता