दिल्‍ली : स्‍कूल में नोटिस जारी, बच्‍चों को पैसे जमा कराने बैंक ना भेजें
दिल्‍ली : स्‍कूल में नोटिस जारी, बच्‍चों को पैसे जमा कराने बैंक ना भेजें
Share:

बढ़ रही भ्र्ष्टाचारी और काले धन पर सरकार ने एक बड़ी लगाम लगाईं है. इससे हर एक व्यक्ति के जीवन स्तर में सुधार होगा. जैसा की आप भी जानते ही होगें की सरकार ने 500 और 1000 के नोट बंद करने का जो यह फैसला लिया उसमें अब सच्चाई सामने आएगी.व्यक्ति का जीवन स्तर सुधरेगा ,और देश से गरीबी भी हट जाएगी.हलाकि आम जनता को कुछ समस्याओं का सामना तो करना पड़ रहा है. पर आगे सहूलियत भी होगी.इस मुद्दे को लेकर सरकार ने काफी कड़े नियम, क़ानून बनाये है.जिससे बहुत से लोगों को बैंकों-ATM के सामने लंबी-लंबी कतारों में लगे रहना भी पड़ रहा है.

चाहे ATM हो या बैंक, लाइनें कम होने का नाम नही ले रहीं. इस बीच खबर ये भी आ रही है कि कुछ लोग अपने बुजुर्ग मां-पिता या छोटे बच्‍चों को जरिया बनाकर लाइन में खड़े होने से बच रहे हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की दिल्‍ली के एक स्‍कूल प्रशासन ने भी गौर किया है. दिल्‍ली के सरदार पटेल स्‍कूल ने इसी के मद्देनजर अभिभावकों को एडवाइजरी जारी की है.

अब बैंक से 4500 नहीं 2000 रुपये के ही नोट बदले जा सकेंगे, शादी के लिए निकाल सकेंगे ढाई लाख कैश 

इसमें लिखा गया है, 'इस बात को देखा गया है कि विद्यालय के कुछ वरिष्‍ठ छात्र अपनी कक्षाओं को बंक करकर बैंक में पैसे जमा कर रहे हैं. हम इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने बच्‍चों को बैंक में जमा करने के लिए पैसे ना दें.

ये है मैसेज 

Dear Parents, It has been noticed that senior students of the vidalaya are bunking classes to deposit money in the bank. We take serious objection to this.you are therefore advised not to send money for depositing through your ward. SPV

हालांकि स्‍कूल प्रशासन ने इसके अलावा कोई और जानकारी किसी अभिभावक को नहीं दी है. ना ही किसी बच्‍चे या कक्षा का नाम लिया है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -