'दिल्ली में कोरोना से ऐसी कोई मौत नहीं हुई, जो गिनी न गई हो..', WHO के अनुमान पर सत्येंद्र जैन का बयान
'दिल्ली में कोरोना से ऐसी कोई मौत नहीं हुई, जो गिनी न गई हो..', WHO के अनुमान पर सत्येंद्र जैन का बयान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा है कि राजधानी कोरोना वायरस महामारी से मौत का ऐसा कोई मामला नहीं है, जिसकी गिनती नहीं हुई हो। जैन का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है, जब एक दिन पहले ही विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत में इस वायरस की वजह से 47 लाख लोगों की मौत होने का अनुमान प्रकट किया था।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुजरात के केवडिया में आयोजित स्वास्थ्य चिंतन शिविर में शामिल होने पहुंचे सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से केंद्र को दिया गया कोरोना से मौत का आंकड़ा प्रमाणिक और सही है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे देश या अन्य राज्यों के आंकड़ों के संबंध में टिप्पणी नहीं कर सकता, मगर दिल्ली में कोरोना से मौत का ऐसा कोई आंकड़ा नहीं जिसकी गिनती न की गई हो। उन्होंने कहा कि हमने ना तो एक मौत अधिक की गिनती की और एक मौत कम गिनी। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और क्या यह संभव है कि यहां किसी की कोरोना से मौत हुई हो और मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं मिला हो? जैन ने कहा कि आंकड़ा जुटाने एवं मृत्यु की गिनती में शत प्रतिशत पारदर्शिता रखी गई है। बता दें कि, WHO ने गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से 47 लाख लोगों की जान गई है। यह संख्या भारत के आधिकारिक आंकड़ों से लगभग 10 गुना अधिक है। वहीं, भारत सरकार ने WHO के आंकड़ों को निराधार बताया है।

'आप' में शामिल हुए श्याम रंगीला बोले, केजरीवाल के काम का हूं कायल

सीएम योगी का अयोध्या दौरा, रामलाल के दर्शन कर पहुंचे अस्पताल, मरीजों से जाना हालचाल

अखिलेश ने छोड़ा साथ, भाजपा संग नहीं बनी बात... अब अपनी पार्टी के पुनर्गठन में लगे शिवपाल यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -