आज इन 5 हाई प्रोफाइल सीटों के नतीजों पर रहने वाली है सबकी नजर
आज इन 5 हाई प्रोफाइल सीटों के नतीजों पर रहने वाली है सबकी नजर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा 2020 के नतीजे आज घोषित होने को हैं. आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होने वाली है और आज सामने आ जाएगा कि आखिर विजेता कौन है. आज पता चल जाएगा कि दिल्ली की जनता ने किसे सत्ता सौंपी है. आपको बता दें कि इस बार कुछ सीटें अलग-अलग वजहों से चर्चा में रही हैं और अब हम डालते हैं एक नजर ऐसी ही कुछ सीटों पर जिनके नतीजे पर नजर रहेगी. 

1-ओखला सीट: अब तक विधानसभा क्षेत्र सबसे ज्यादा चर्चा में ओखला सीट रही थी. जी दरअसल देशभर का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाला शाहीन बाग इसी विधानसभा सीट में आता है. आप सभी को बता दें शाहीन में करीब दो महीने से सीएए-एनआरसी विरोधी आंदोलन चल रहा है और बीजेपी की तरफ से शाहीन बाग को चुनाव का बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश की गई. आप के अमानतुल्ला खान विधायक हैं जो कि इस बार भी आप के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. 

2-नई दिल्ली: यह सबसे अधिक हाईप्रोफाइल सीट है. मुख्यमंत्री केजरीवाल इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी यहां से चुनाव लड़ती थीं. साल 2013 में केजरीवाल ने शीला दीक्षित को मात देकर दिल्ली की राजनीति को हमेशा के लिए बदल दिया था. 

3.चांदनी चौक: आपको बता दें कि इस बार चांदनी चौक का मुकाबला काफी शानदार है. इस सीट पर उम्मीदवार तो वही है जिन्होंने पिछला चुनाव भी लड़ा था लेकिन सब अलग-अलग दलों से मैदान में हैं. इस बार आप ने प्रहलाद सिंह साहनी को वोट दिया है जो कि पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे. वहीं बीजेपी ने सुमन कुमार गुप्ता को वोट दिया है. 

4-कालकाजी: इस तरफ से आतिशी मार्लेना और कांग्रेस के टिकट पर शिवानी चोपड़ा मैदान में हैं। इसी के साथ भाजपा ने धर्मवीर सिंह को मैदान में उतारा है. 

5-ग्रेटर कैलाश: आपको बता दें कि दिल्ली के सबसे पॉश इलाकों में से एक ग्रेटर कैलाश के चुनाव नतीजों पर भी पूरी दिल्ली की नजर टिकी रहती है. वहीं आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज, भारतीय जनता पार्टी की शिखा राय और कांग्रेस के सुखबीर सिंह पवार के बीच मैदान में हैं. इसी के साथ आपको बता दें कि सौरभ इस सीट पर पिछला आप के टिकट पर जीत चुके हैं. 

Delhi Election 2020: आज होगा दिल्ली चुनाव का फैसला, परिणाम बताएगा कितना सफल रहा गठबंधन

Delhi Assembly Election Results के पहले इन 4 सीटों पर सबकी नज़र, कौन मारेगा बाज़ी

Delhi Assembly Election Results 2020: जीत का दावा लिए भिड़े बीजेपी और आप नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -