किसान ट्रेक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस इस समय पर करेगी अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस

By Nikki Chouhan
Jan 24 2021 04:25 PM
किसान ट्रेक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस इस समय पर करेगी अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को स्थगित कराने की मांग पर डटे किसान दिल्ली में गणतंत्र दिवस मतलब 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। किसान संगठनों की तरफ से कुछ रूट पर तकरीबन 100 किलोमीटर का दायरा इसके लिए निर्धारित किया गया है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से शनिवार को कुछ सहमति बनने की वार्ता भी जोर शोर से हुई। अभी तक इस पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट दिल्ली पुलिस की ओर से नहीं आया है। 

मगर इस पर अब दिल्ली पुलिस के विशेष कमिश्नर (इंटेलिजेंस) दीपेंद्र पाठक शाम 4:30 बजे एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर अपनी अवस्था साफ करेगी। दूसरी तरफ, ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर अभी तक दिल्ली पुलिस की तरफ से कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं होने के पश्चात् भी किसान संगठन लगभग 100 किलोमीटर के दायरे में इसको निकालने की अपनी तैयारी में लगे हुए हैं। 

वही बताया जा रहा है कि यह जहां से चलेगी, वहीं आकर समाप्त होगी। किसान संगठनों की तरफ से कुछ रूट निर्धारित किए गए हैं जिसमें सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर (यूपी गेट), शाहजहां बॉर्डर तथा पलवल निर्धारित किए गए हैं। परेड के यह सभी रूट अलग-अलग निर्धारित किए गए हैं। इस मध्य देखा जाए तो केंद्र सरकार तथा किसान संगठनों के बीच कृषि कानूनों को स्थगित करने को लेकर लगभग दर्जनभर बातचीत हो चुकी हैं। किन्तु अभी तक इस पर कोई सहमति नहीं बन सकी है। 

गणतंत्र दिवस को होगा दिल्ली मेट्रो की सेवा में बदलाव, बंद रहेंगे ये स्टेशन

असम में अमित शाह ने पूछा कांग्रेस से सवाल, कहा- आपने क्या किया? जो भी किया वो नरेंद्र मोदी...

इस राज्य में बिना लाइसेंस के घर में नहीं रख पाएंगे शराब, वरना होगी कार्यवाही